logo-image

Pakistan Blast: उत्तरी वजीरिस्तान में बम धमाके से हाहाकार, 11 मजदूरों की मौत, दो घायल

Waziristan Bomb Blast: पाकिस्तान में इस तरह के बम धमाके होना आम बात है. कुछ हफ्ते पहले भी पाकिस्तान में ऐसा ही एक बम धमाका हुआ था. ये धमाका बाजौर में हुआ था. जिसमें 23 बच्चों में समेत 63 लोगों की मौत हुई थी. साथ ही 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.

Updated on: 20 Aug 2023, 07:47 AM

highlights

  • पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में धमाका
  • 11 मजदूरों की मौत, 2 घायल
  • माकिन और वाना तहसील के रहने वाले थे मृतक

New Delhi:

Waziristan Bomb Blast: पाकिस्तान के उत्तरी वजडीरिस्तान में हुए एक बम धमाके में कम से कम 11 मजदूरों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस धमाके में दो लोग घायल भी हुए हैं. पुलिस के एक प्रवक्ता के मुताबिक, ये धमाका एक वैन में हुआ है. पाकिस्तानी मीडिया से आ रही खबरों में कहा गया है कि इस धमाके में 11 लोगों की जान गई है. उपायुक्त रेहान गुल खट्टक ने कहा कि आतंकवादियों ने मजदूरों को ले जा रहे एक वाहन को विस्फोट कर उड़ा दिया, इस विस्फोट में 11 मजदूरों की मौत हुई है और दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं. अधिकारियों के मुताबिक, मृतकों के शवों को और घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. अधिकारियों के मुताबिक, उत्तरी वजीरिस्तान में हुए धमाके में मारे गए लोग दक्षिणी वजीरिस्तान की माकिन और वाना तहसील के रहने वाले थे.

ये भी पढ़ें: Chandrayaan-3: चंद्रयान-3 की अंतिम डीबूस्टिंग सफल, अब बस इतनी दूर बची है मंजिल

कुछ हफ्ते पहले भी हुआ था बम धमाका

बता दें कि पाकिस्तान में इस तरह के बम धमाके होना आम बात है. कुछ हफ्ते पहले भी पाकिस्तान में ऐसा ही एक बम धमाका हुआ था. ये धमाका बाजौर में हुआ था. जिसमें 23 बच्चों में समेत 63 लोगों की मौत हुई थी. साथ ही 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. अल जजीरा के मुताबिक, बाजौर बम विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी. ये धमाका पाकिस्तान के सीमावर्ती जिले बाजौर में एक चुनावी रैली को निशाना बनाकर किया गया था. बताया गया कि कट्टरपंथी नेता फजलुर रहमान के नेतृत्व वाली एक महत्वपूर्ण सरकारी गठबंधन सहयोगी जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (JUI-F) पार्टी के लगभग 400 सदस्य भाषण शुरू होने का इंतजार कर रहे थे, तभी एक आत्मघाती हमलावर ने मंच के पास विस्फोटकों से भरी जैकेट में विस्फोट कर दिया.

ये भी पढ़ें: कहीं हो न जाए जान को खतरा... आज के महत्व को समझें, जानें इतिहास