logo-image

पाकिस्तान आर्मी के अफसर की COVID-19 से मौत, 2 सांसद भी कोरोना पॉजिटिव मिले

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है. एक दिन में रविवार को पाकिस्तान के अंदर करीब 3000 नए मामले सामने आए.

Updated on: 11 May 2020, 10:26 AM

पाकिस्तान:

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (COVID-19) ने पाकिस्तान की आर्मी को भी चपेट में ले लिया है. रविवार को पाकिस्तान की आर्मी के एक ऑफिसर की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत भी हो गई. पाकिस्तानी आर्मी (Pakistan Army) का अफसर मोहम्मद असगर तोरखम बॉर्डर पर तैनात था. ऑफिसर को सांस लेने में दिक्कत हुई थी, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. कोरोना की पुष्टि के बाद अफसर को वेटिंलेटर पर लगा गया था, लेकिन इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की सरकारी मीडिया ने जम्मू-कश्मीर के मौसम का पूर्वानुमान देना शुरू किया

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, पाकिस्तानी आर्मी के मेजर मोहम्मद असगर तोखरम बॉर्डर पर लोगों की स्क्रीनिंग का काम देखते थे. देश में अफगानिस्तानी काफिले आने की वजह से यहां सख्ती से जांच की जाती रही है. इसी दौरान अफसर असगर को सांस में लेने में परेशान हुई. मेजर को कंबाइंड मिलिट्री हॉस्पिटल (CMH) में भर्ती किया गया था.

पाकिस्तान के दो सांसद भी कोरोना पॉजिटिव मिले

उधर, पाकिस्तान के दो सांसद भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए सांसदों में मस्तंग से MNA के सैयद महमूद शाह और बाजौर से PTI के गुल जफर खान हैं. पाकिस्तान की राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान की एक विशेष टीम ने 8 मई को जांच के लिए इन दोनों सांसदों के सैंपल लिए थे. सबसे जरूरी बात यह है कि पाकिस्तानी संसद के निचले सदन के एक सेशन में ये दोनों सांसद हिस्सा लेने वाले थे. यह सेशन पाकिस्तान में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को रोकने पर चर्चा के लिए बुलाया गया है.

पाकिस्तान में कोरोना मरीजों की संख्या 33 हजार के पार

पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. एक दिन में कोविड-19 के 2870 नए मामले आने के साथ ही रविवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 33,330 हो गई. पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने कहा कि देश में कुल 30334 मामले सामने आ चुके हैं. पंजाब में संक्रमण के 11093, सिंध में 11480, खैबर पख्तूनख्वा में 4669, बलोचिस्तान में 1935, इस्लामाबाद में 641, गिलगित-बाल्तिस्तान में 430 और पाक अधिकृत कश्मीर में 86 मामले सामने आए हैं. महामारी की वजह से बीते 24 घंटे में 22 लोगों की मौत हो चुकी है, जिससे इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 639 हो गई है. अब तक 8023 लोग ठीक भी हो चुके हैं.

यह वीडियो देखें: