logo-image

चीन से तनाव के बीच पाक आर्मी चीफ की भारत को गीदड़भभकी, जंग को हम तैयार

पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने भारत को धमकी दी है. उन्होंने कहा पाकिस्‍तान क‍िसी भी युद्ध को जीतने के ल‍िए तैयार है.

Updated on: 08 Sep 2020, 11:43 AM

इस्लामाबाद:

चीन से जारी तनातनी के बीच पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भारत को गीदड़भभकी दी है. बाजवा ने भारत को खुली चेतावनी दी कि पाकिस्‍तान पांचवीं पीढ़ी या हाइब्रिड वॉर को जीतने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पर हमले का जवाब देने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सेना को लगातार बदनाम किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः चीन ने की घुसपैठ की कोशिश, रोकने पर चलाई गोली- भारतीय सेना

दरअसल बाजवा पाकिस्‍तान के डिफेंस डे और शहीद दिवस पर रावलपिंडी में एक कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पांचवीं पीढ़ी या हाइब्रिड का सामना कर रहे हैं. भारत का नाम लिए बिना बाजवा ने कहा कि अगर हमारे ऊपर युद्ध थोपा गया तो हम हर एक आक्रामक कार्रवाई का करारा जवाब देंगे.

यह भी पढ़ेंः अतिक्रमण की कोशिश नाकाम होने पर बौखलाया चीन, भारत पर मढ़ रहा झूठे आरोप

इस दौरान बाजवा ने 2019 में भारत के बालाकोट एयर स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तानी कार्रवाई का उदाहरण दिया और कहा कि किसी को भी पाकिस्‍तान की जवाबी कार्रवाई की तैयारी के बारे में संदेह नहीं होना चाहिए. पाकिस्‍तान बलूचिस्‍तान और खैबर पख्‍तूनख्‍वा इलाके में स्‍थानीय जनता के जोरदार विरोध का सामना कर रहा है. इसमें कई पाकिस्‍तानी सैनिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. पाकिस्‍तान आरोप लगाता है कि भारत ऐसे विद्रोहियों की मदद करता है. पाकिस्‍तानी सेना को जन व‍िद्रोह के और तेज होने का डर सता रहा है. बलूचिस्‍तान इलाके में चीन भी अरबों डॉलर का निवेश कर रहा है.