logo-image

पाक विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पेश नहीं होने पर ओआईएसी की बैठक रोकेगा

पाक विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पेश नहीं होने पर ओआईएसी की बैठक रोकेगा

Updated on: 19 Mar 2022, 09:35 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के संयुक्त विपक्ष ने नेशनल असेम्बली के अध्यक्ष से कहा है कि वह सत्र को कई दिनों तक स्थगित करने के बजाय सोमवार को प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने की अनुमति दें।

इस घटना में अध्यक्ष ने सत्र को स्थगित करने की कोशिश की तो विपक्ष ने चेतावनी दी कि वह ओआईसी के विदेश मंत्रियों के सम्मेलन को रोक देगा।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के बिलावल भुट्टो जरदारी, पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के शहबाज शरीफ, जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के फजलुर रहमान और अन्य नेताओं ने शनिवार को इस्लामाबाद में विपक्षी दलों की अहम बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

उन्होंने नेशनल असेम्बली के अध्यक्ष को चेतावनी दी कि यदि वह ओआईसी सम्मेलन का हवाला देते हुए सत्र स्थगित करते हैं, तो विपक्षी सदस्य नेशनल असेम्बली हॉल में धरना देंगे।

बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा, हम देखेंगे कि आप ओआईसी सम्मेलन कैसे बुलाते हैं।

इसी हॉल में 22 और 23 मार्च को ओआईसी कॉन्फ्रेंस होना है।

शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिलावल ने कहा कि एक निश्चित हार का सामना करते हुए इमरान खान ने अलोकतांत्रिक रणनीति का सहारा लिया है।

उन्होंने कहा कि सरकार एक संवैधानिक संकट पैदा करना चाहती है, ताकि एक तीसरी शक्ति हालात का फायदा उठा सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.