logo-image

Ayodhya: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से नाराज 50 से ज्यादा मुस्लिम देश भड़के, जानें क्या कहा

Ayodhya: इस्लामिक सहयोग संगठन के बयान के अनुसार OIC के महासचिव ने अयोध्या में पूर्व निर्मित बाबरी मस्जिद को ध्वस्त किए जाने और उसकी जगह बने राम मंदिर के उद्घाटन की निंदा की.

Updated on: 24 Jan 2024, 12:43 PM

New Delhi:

Ayodhya:  अयोध्या में भव्य राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से जहां पूरा देश राममय हो गया है, वहीं पाकिस्तान समेत 50 से ज्यादा मुस्लिम देशों के इससे मिर्ची लगी है. राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से मुस्लिम देशों का संगठन ‘इस्लामिक सहयोग संगठन’ (OIC) खासा नाराज है. ओआईसी ने अपने एक बयान में अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की निंदा की है. आईओसी ने अपने बयान में कहा कि वो अयोध्या में बाबरी मस्जिद के ध्वस्तीकरण और उसके स्थान पर राम मंदिर निर्माण व उद्घाटन की निंदा करते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश की सर्वोच्च अदालत के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ है. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: दिल्‍ली-NCR में बूंदाबांदी, कोहरे से निजात की उम्मीद...बढ़ेगी या घटेगी ठंड?

पाकिस्तान का समर्थित संगठन है OIC 

OIC के महासचिव ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और उद्घाटन पर चिंता जताई है. इस्लामिक सहयोग संगठन के बयान के अनुसार OIC के महासचिव ने अयोध्या में पूर्व निर्मित बाबरी मस्जिद को ध्वस्त किए जाने और उसकी जगह बने राम मंदिर के उद्घाटन की निंदा की. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि OIC एक भारत विरोधी संगठन है. पाकिस्तान इसका सक्रिय सदस्य है. OIC जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर बार-बार पाकिस्तान का साथ देता आया है. इसके साथ ही आईओसी कई बार भारत विरोधी बयान भी जारी कर चुका है. पाकिस्तान आईओसी के मंच पर कश्मीर मुद्दे को उठाने से कभी नहीं चूका है. यहां तक कि उसने आईओसी से कश्मीर में धारा 370 खत्म करने के खिलाफ भी प्रस्ताव पास करा लिया था.

यह खबर भी पढ़ें- Ayodhya : प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन रामलला के दर्शन के लिए रामपथ पर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी

अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का उद्घाटन

धार्मिक नगरी अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर का उद्घाटन हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की गई. प्राण प्रतिष्ठा के बाद से राम मंदिर के कपाट जनसाधरण के लिए खोल दिए गए हैं. वहीं, अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद से बड़ी संख्या में श्रद्धालु अपने आराध्य श्रीराम के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं.