logo-image

ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को दी सलाह, बिजनसमैन होने के नाते रूस से ना करें कोई डील

अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर अपने आखिरी जर्मनी दौरे पर गए अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की नीतियों का जोरदार समर्थन किया

Updated on: 18 Nov 2016, 08:20 AM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर अपने आखिरी जर्मनी दौरे पर गए अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की नीतियों का जोरदार समर्थन किया।

बर्लिन में बराक ओमाबा ने अमेरिकी चुनाव में रूस की दखलअंदाजी और अमेरिका के नए राष्ट्रपति बनने वाले डोनाल्ड ट्रंप को रूस से कोई समझौता नहीं करने की सलाह दी।

अमेरिका की नीतियों में दखलअंजादी पर रूस को सावधान करते हुए ओबामा ने कहा रूस को इसके परिणाम भुगतने होंगे।

ओमाबा ने डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव जीतने के बाद बर्लिन में अपने भाषण में उम्मीद जताई की विवादित चुनाव प्रचार के बाद व्हाइट हाउस पहुंचने पर बिजनेसमैन ट्रंप को अपनी जिम्मेदारियों का एहसास होगा और वो मेरे किए गए कामों और नीतियों पर आशावादी तरीके से काम करेंगे।

ओबामा ने कहा जब ट्रंप राष्ट्रपति के ऑफिस में प्रवेश करेंगे तब जो जिम्मेदारी उन्हें अमेरिकी नागरिकों ने दिया है वो जिम्मेदारी उन्हें अमेरिकियों के हित में काम करने के लिए प्रेरित करेगा।

ओबामा ने कहा अगर आप अपने काम को लेकर गंभीर नहीं है तो आप ज्यादा समय तक उस जगह पर नहीं टिक पाएंगे क्योंकि तब आपके सामने हर पल कोई ना कोई समस्या होगी।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को चुनाव में भारी मतों से हरा दिया था। ओबामा भी डेमोक्रेटिक पार्टी से ही राष्ट्रपति थे।

 HIGHLIGHTS

  • अमेरिकी नीतियों में रूस ना करे दखलअंदाजी:ओबामा
  • रूस से कोई डील ना करें ट्रंप:ओबामा