News Nation Logo

Walmart के वर्जीनिया स्टोर में गोलीबारी, 10 लोग मारे गए कई घायल

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 23 Nov 2022, 03:21:15 PM
Wallmart Shooting

मंगलवार रात दस बजे के बाद हुई घटना. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मंगलवार रात 10 बजे के बाद हुई गोलीबारी की घटना
  • स्टोर मैनेजर ने ही गोलीबारी कर खुद को भी मारी गोली
  • तीन साल पहले भी वॉलमार्ट के स्टोर में हुई थी गोलीबारी

चेसापीक:  

वर्जीनिया के चेसापीक के वॉलमार्ट स्टोर में गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है और तमाम लोग घायल हैं. पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि अधिकारी अभी भी घटनास्थल की तलाशी ले रहे हैं. माना जा रहा है कि आरोपी भी मारा जा चुका है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक माना जा रहा वॉलमार्ट (Walmart) स्टोर के मैनेजर ने गोलियां चलाई और फिर खुद को भी गोली मार ली. फिलहाल गोलीबारी (Mass Shooting) की मकसद सामने नहीं आया है. पुलिस ने मीडिया को बताया कि हमला स्थानीय समयानुसार रात 22:12 बजे  हुआ. प्रवक्ता लियो कोसिंस्की के मुताबिक गोलीबारी स्टोर के अंदर हुई और संदिग्ध ने अकेले ही यह काम किया. वॉलमार्ट की ओर से जारी बयान में कहा गया कि वे इस दुखद घटना से स्तब्ध है और कानून प्रवर्तन ऐजेंसी को पूरा सहयोग कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में घटनास्थल पर भारी पुलिस  दिखाई दे रही है. वॉलमार्ट की वर्दी पहने एक चश्मदीद की फोटो भी शेयर की जा रही है, जो बता रहा है कि मैनेजर ने ही गोलीबारी की. 

ये रहे वर्जीनिया में गोलीबारी के अपडेट 

  1. मंगलवार को स्थानीय समयानुसार रात 10 बजकर 10 मिनट के बाद आपातकालीन सेवा 911 कॉल किए जाने के बाद 40 से अधिक वाहन बैटलफील्ड बुलेवार्ड में घटनास्थल के लिए रवाना हुए.
  2. पुलिस ने बताया है कि गोलीबारी में कई लोग घायल हुए है और कम से कम 10 लोग मारे गए हैं. 
  3. वर्जीनिया की सीनेटर लुईस लुकास ने कहा कि जिस वॉलमार्ट स्टोर में गोलीबारी हुई,  वह उनके निर्वाचन क्षेत्र में आता है. उन्होंने घटना को हृदयविदारक करार दिया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मैं पूरी तरह से हतप्रभ हूं कि आज रात वर्जीनिया के चेसापीक में मेरे जिले के वॉलमार्ट स्टोर में सामूहिक गोलीबारी की घटना हुई.'
  4. स्काई न्यूज के मुताबिक वॉलमार्ट स्टोर की गोलीबारी में घायल पांच लोगों को इलाज के लिए नोरफोक जनरल अस्पताल ले जाया गया.
  5. वर्जीनिया के सीनेटर मार्क वार्नर ने कहा कि वह सामूहिक गोलीबारी की एक और घटना से स्तब्ध हैं. मार्क वार्नर ने एक ट्वीट में कहा, 'चेसापीक के वॉलमार्ट में एक और सामूहिक गोलीबारी की घटना से दुखी हूं.'
  6. मंगलवार शाम हुई सामूहिक गोलीबारी की घटना कोलोराडो के एक एलजीबीटी नाइट क्लब में बंदूकधारी द्वारा की गई गोलीबारी के कुछ दिनों बाद हुई है, जिसमें पांच लोग मारे गए थे और 17 अन्य घायल हुए थे.
  7. 2019 में टेक्सास के एल पासो शहर के वॉलमार्ट में सामूहिक गोलीबारी में 23 लोगों की मौत हो गई थी.

First Published : 23 Nov 2022, 03:20:32 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.