News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान फिर निकला झूठों का सरदार, FATF की ग्रे सूची को ही किया खारिज

पाकिस्तान (Pakistan) ने खुद को एफएटीएफ की ‘ग्रे सूची’ में बरकरार रखने को लेकर मीडिया में आयी खबरों को ‘फर्जी’ करार देते हुए कहा कि संबद्ध संस्था की डिजिटल बैठक में कोई नया फैसला नहीं लिया गया है.

By : Nihar Saxena | Updated on: 27 Jun 2020, 06:48:31 AM
Imran Khan

अब अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं के फैसलों को नकारने लगे इमरान खान. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) ने खुद को एफएटीएफ की ‘ग्रे सूची’ में बरकरार रखने को लेकर मीडिया में आयी खबरों को ‘फर्जी’ करार देते हुए कहा कि संबद्ध संस्था की डिजिटल बैठक में कोई नया फैसला नहीं लिया गया है. पाकिस्तान का विदेश विभाग मीडया में आयी उन खबरों पर प्रतिक्रया दे रहा था, जिनमें कहा गया है कि पेरिस की संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) ने बुधवार को अपनी पूर्ण बैठक के अंतिम दिन तय किया कि पाकिस्तान को ग्रे सूची (संदिग्ध सूची) में ही रहने दिया जाए क्योंकि वह लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) और जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-E-Mohammad) जैसे संगठनों को मिलने वाले धन पर रोक लगाने में असफल रहा है.

यह भी पढ़ेंः J&K: त्राल सेक्टर से हिजबुल मुजाहिदीन का खात्मा, 1989 के बाद पहली बार अब कोई हिजबुल आतंकी नहीं

वहीं, दिल्ली में भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने बृहस्पतिवार को कहा था कि एफएटीएफ की ग्रे सूची में पाकिस्तान का बरकरार रहना हमारे रूख की पुष्टि करता है कि उसने अपनी धरती से गतिविधियां चलाने वाले आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है.

यह भी पढ़ेंः चीन में भारत के राजदूत का दो टूक, बोले-ड्रैगन रोके निर्माण तभी LAC पर खत्म होगा तनाव

विदेश मंत्रालय की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के विदेश विभाग ने कहा कि भारत के अधिकारी ‘भारतीय मीडिया में आयी झूठी खबरों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे.’ विदेश विभाग ने कहा कि एफएटीएफ की डिजिटल बैठक में कोई नया फैसला नहीं लिया गया है.

First Published : 27 Jun 2020, 06:48:31 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो