logo-image

New Zealand: ऑकलैंड में गोलीबारी, दो लोगों की मौत, पुलिस ने हमलावर को किया ढेर

Auckland Shooting: न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में गुरुवार सुबह हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई. वहीं पुलिस ने हमलावर को भी मौके पर मार गिराया. ऑकलैंड में ये घटना उस वक्त हुई जब कुछ ही घंटों बाद यहां फीफा महिला वर्ल्डकप शुरु होने वाला है.

Updated on: 20 Jul 2023, 08:07 AM

highlights

  • फीफा महिला वर्ल्डकप से पहले ऑकलैंड में गोलीबारी
  • दो लोगों की मौत, 6 घायल
  • पुलिस ने हमलावर को भी मार गिराया

New Delhi:

Auckland Shooting: न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि एक बंदूकधारी ने मध्य ऑकलैंड में एक कंस्ट्र्क्शन साइट पर गोलीबारी कर दी. जिसमें जो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. पुलिस के मुताबिक, उन्होंने हमलावर को मौके पर मार गिराया. बताया जा रहा है कि गोलीबारी की इस घटना में 6 लोग घायल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, ऑकलैंड में हुआ हमला महिला फीफा विश्व कप के उद्घाटन मैच से ठीक 12 घंटे पहले हुआ है.

ये भी पढ़ें: Maharashtra: रायगढ़ में भारी लैंडस्लाइड, 22 लोगों को किया गया रेस्क्यू, बचाव अभियान जारी

सुबह साढ़े सात बजे की गोलीबारी

ऑकलैंड पुलिस के मुताबिक, बंदूकधारी हमलावर ने स्थानीय समयानुसार सुबह करीब साढ़े सात बजे लोअर क्वीन स्ट्रीट पर एक मुख्य रेलवे स्टेशन और फ़ेरी टर्मिनल के पास चल रहे कंस्ट्र्क्शन साइट में घुसकर गोलीबारी कर दी. पुलिस ने हमलावर को मौके पर ही मार गिराया. न्यूजीलैंड पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि, ''पुलिस ने आज सुबह ऑकलैंड के सीबीडी में एक निर्माण स्थल पर हुई एक गंभीर घटना पर काबू पा लिया है. कई लोगों के घायल होने की सूचना मिली है और इस स्तर पर, हम पुष्टि कर सकते हैं कि दो लोगों की मौत हुई है और हमलावर भई मारा गया है."

ये भी पढ़ें: Gujarat: अहमदाबाद में भीषण सड़क हादसा, हाई स्पीड जगुआर कार ने ली 9 की जान

ऑकलैंड में हुई गोलीबारी पर बोले न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री

गुरुवार सुबह ऑकलैंड में हुई गोलाबारी की घटना पर न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री क्रिस हिपकिंस ने कहा कि महिला विश्व कप गुरुवार को योजना के अनुसार शुरू होगा. उन्होंने कहा कि, "हम फीफा के साथ नियमित संपर्क में हैं और योजना के अनुसार आगे की तैयारियां चल रही हैं." न्यूजीलैंड के पीएम हिपकिंस ने कहा कि, अधिकारियों का आकलन है कि इस घटना से राष्ट्रीय सुरक्षा को कोई खतरा नहीं है. गोलीबारी के लिए कोई राजनीतिक मोटिव नहीं दिखता. बता दें कि न्यूजीलैंड में शुरू होने जा रहे महिला फीफा वर्ल्डकप का पहला मुकाबला गुरुवार रात न्यूजीलैंड और नॉर्वे के बीच होगा. इस मैच को देखने के लिए ईडन पार्क स्टेडियम में चालीस हजार से ज्यादा दर्शकों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है.