logo-image

Nepal Plane Crash: अब तक 68 लोगों की मौत, जानें क्या थी हादसे की वजह?

Nepal Plane Crash: नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ( Nepal's Civil Aviation Authority ) ने जानकारी देते हुए बताया कि नेपाल विमान हादसे में अब तक 68 लोगों के शव बरामद किए गए हैं

Updated on: 15 Jan 2023, 05:37 PM

New Delhi:

Nepal Plane Crash: नेपाल के पोखरा हवाई अड्डे पर एक विमान दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 68 हो गई. नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ( Nepal's Civil Aviation Authority ) ने जानकारी देते हुए बताया कि नेपाल विमान हादसे में अब तक 68 लोगों के शव बरामद किए गए हैं, जबकि लोगों की तलाश जारी है. हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है. वहीं, पोखरा हवाई अड्डे ( Nepal's Pokhara airport  ) पर विमान दुर्घटना के मद्देनजर नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड गृह मंत्री रबी लामिछाने के साथ आज पोखरा पहुंचेंगे। हादसे के कारणों की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है.

EARN MONEY ONLINE: ऑनलाइन पैसा कमाने का जानें बेस्ट तरीका,  इस App से कमाएं अनलिमिटेड पैसा!

Nepal Plane Crash: हवाईअड्डा प्राधिकरण ने जानकारी देते हुए बताया कि नेपाल में पोखरा हवाई अड्डे पर विमान दुर्घटना में 53 नेपाली, 5 भारतीय, 4 रूसी, एक आयरिश, 2 कोरियाई, 1 अर्जेंटीना और एक फ्रांसीसी नागरिक सवार थे.  नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रनवे पर 72 सीटों वाला यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बचाव कार्य जारी है. फिलहाल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है. द काठमांडू पोस्ट से यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला के अनुसार  यति (Yeti) एयरलाइंस के विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। विमान पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

कौन होगा BJP का अगला अध्यक्ष? 20 को खत्म हो रहा नड्डा का कार्यकाल

नेपाल विमान दुर्घटना में 68 लोगों की मृत्यु पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ये बहुत दुखद हादसा हुआ है। समस्त परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. नेपाल विमान दुर्घटना पर भारत में नेपाल के राजदूत शंकर पी शर्मा ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है हम पहले ही अपनी संवेदना व्यक्त कर चुके हैं। एयरलाइंस द्वारा साझा की गई प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार विमान में 5 भारतीय थे, लेकिन विवरण अभी आना बाकी है.