logo-image

कौन होगा BJP का अगला अध्यक्ष? 20 को खत्म हो रहा नड्डा का कार्यकाल

BJP New President: केंद्र की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) में अब नए अध्यक्ष को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है. इसकी बड़ी वजह यह है कि पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष जेपी नड्डा ( JP Nadda ) का कार्यकाल 20 जनवरी को खत्म हो रहा है

Updated on: 14 Jan 2023, 10:18 PM

New Delhi:

BJP New President: केंद्र की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) में अब नए अध्यक्ष को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है. इसकी बड़ी वजह यह है कि पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष जेपी नड्डा ( JP Nadda ) का कार्यकाल 20 जनवरी को खत्म हो रहा है. इसको लेकर बीजेपी ने 16 और 17 जनवरी को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के 350 नेता भाग लेंगे. 

यह खबर भी पढ़ें-Delhi में फिर घटी कंझावला जैसी घटना, कार ने युवक को आधा km तक घसीटा

 20 जनवरी को खत्म हो रहा जेपी नड्डा का कार्यकाल

सूत्रों के अनुसार बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक में जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाए जाने की संभावना है. इसकी सबसे बड़ी वजह देश में अगले साल होने जा रहे लोकसभा चुनाव मानी जा रही है. हालांकि नड्डा का कार्यकाल बढ़ाया जाना या नहीं, इसका फैसला प्रधानमंत्री मोदी करेंगे. आपको बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष के रूप में जेपी नड्डा का कार्यकाल 20 जनवरी को खत्म हो रहा है. माना जा रहा है कि आम चुनाव 2024 से पहले जेपी नड्डा को बदलकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती. यही वजह है कि नड्डा का कार्यकाल बढ़ाया जा सकता है.

यह खबर भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

इस साल 9 राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा

बीजेपी अध्यक्ष के अलावा कार्यकारिणी की बैठक में इस साल 9 राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा की जाएगी. बैठक की शुरुआत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के भाषण से होगी. जिसके बाद पार्टी के अन्य गणमान्य लोग अपनी बात रखेंगे. मंगलवार यानी 17 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण के साथ कार्यकारिणी की बैठक का समापन हो जाएगा. इसके साथ ही जी20 को लेकर महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी.