logo-image

116 लोगों के साथ लापता म्यांमार के सैनिक विमान का मलबा समुद्र में मिला

इस विमान के लापता होने की खबर सेना प्रमुख के कार्यालय और हवाई अड्डा सूत्र ने दी थी।

Updated on: 08 Jun 2017, 07:08 AM

नई दिल्ली:

दक्षिणी शहर म्येयिक और यांगून के बीच 116 लोगों के साथ जा रहा म्यांमार का एक सैन्य विमान बुधवार को लापता हो गया था। इसकी तलाशी में विमान का मलबा समुद्र में मिला। इस विमान के लापता होने की खबर सेना प्रमुख के कार्यालय और हवाई अड्डा सूत्र ने दी थी।

बुधवार दिन में उड़ान भरने के कुछ देर बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट जाने के बाद से नौसेना के जहाज और विमान इस सैन्य विमान की तलाश कर रहे थे। विमान में चालक दल के 14 सदस्यों समेत 106 लोग सवार थे, जो सैनिक या उनके परिजन थे। बताया जा रहा है कि सवार लोगों में एक दर्जन से अधिक बच्चे थे।

मेयीक में एक पर्यटन अधिकारी नाइंग लीन जाउ ने बताया, अब उन्हें दावेई शहर से 136 समुद्री मील (218 किलोमीटर) दूर विमान का टुकड़ा मिला है। साथ ही कहा कि नौसेना समुद्र में अब भी तलाश में जुटी हुई है। वायु सेना के एक सूत्र ने पुष्टि की कि नौसेना के तलाश और बचाव जहाज को समुद्र में विमान का टुकड़ा मिला।

और पढ़ें: कश्मीर के टॉप आतंकी दानिश अहमद ने पुलिस और 21 राष्ट्रीय राइफल्स के सामने किया आत्मसमर्पण

दुर्घटनाग्रस्त विमान चीन निर्मित चार इंजन वाला वाई-8 एफ-200 था। सेना ने कहा कि इस विमान की डिलीवरी पिछले वर्ष मार्च में की गई थी। उड्डयन मंत्रालय के एक पूर्व अधिकारी ने कहा कि म्यांमार के बेड़े के अधिकतर विमान पुराने और जर्जर हो चुके हैं। हालांकि, एयरपोर्ट के अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि प्लेन में 105 यात्री और 11 क्रू मेंबर सवार थे।

और पढ़ें: नागालैंड: मुठभेड़ में 3 आतंकियों की मौत, सेना का 1 जवान शहीद