logo-image

आतंकी हाफिज सईद बना सकता है राजनीतिक पार्टी

पाकिस्तान में जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच खबर है कि मुंबई आतंकी हमले का गुनहगार हाफिज सईद राजनीतिक पार्टी बना सकता है।

Updated on: 04 Aug 2017, 10:11 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में जारी राजनीतिक उथल-पुथल के बीच खबर है कि मुंबई आतंकी हमले का गुनहगार हाफिज सईद राजनीतिक पार्टी बना सकता है। जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग में 'मिल्ली मुस्लिम लीग' नाम से राजनीतिक पार्टी बनाने की अर्जी दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाफिज सईद पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के दिन (14 अगस्त) लाहौर में पार्टी बनाने का ऐलान कर सकता है।

हाल ही में पनामा पेपर मामले में नवाज शरीफ ने दोषी पाये जाने के बाद प्रधानमंत्री पद छोड़ी है। जिसके बाद हाफिज ने मौके की नजाकत को भांपते हुए राजनीति में कदम रखने की योजना बनाई है। बताया जाता है कि पाकिस्तान में राजनीतिक हस्तक्षेप रखने वाली सेना से हाफिज सईद के अच्छे संबंध हैं।

आतंकी हाफिज सईद अगर राजनीति में आता है तो यह भारत के लिए चिंता की बात हो सकती है। भारत ने उसके खिलाफ कई बार कार्रवाई की मांग की है।

जेयूडी प्रमुख हाफिज फिलहाल पाकिस्तान में नजरबंद है। 28 जुलाई को पाकिस्तान सरकार ने सईद की नजरबंदी 2 महीने और के लिए बढ़ा दी थी।

पंजाब सरकार ने शांति व सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने वाली गतिविधियों में शामिल होने को लेकर सईद और चार अन्य नेताओं को इसी साल 31 जनवरी को नजरबंद कर दिया था। जिसके बाद से अभी तक हाफिज सईद नजरबंद है।