News Nation Logo
Banner

ईरान: 4 घंटों में 4 बार हिली धरती, 5 की मौत; पड़ोसी देशों में भी दहशत

ईरान के दक्षिणी हिस्से में शनिवार की सुबह 4.55 बजे से 8.59 बजे तक एक के बाद एक 4 बार धरती कांपने लगी. लगातार भूकंप के झटकों से पूरे दक्षिणी ईरान में कोहराम मच गया. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 02 Jul 2022, 10:35:11 AM
Multiple earthquake kills at least 5 in Iran

Multiple earthquake kills at least 5 in Iran (Photo Credit: File Pic)

highlights

  • ईरान में 4 घंटों के भीतर 4 भूकंप
  • सुबह 4.55 बजे सबसे तेज भूकंप
  • पड़ोसी देशों में भी महसूस हुए भूकंप के झटके

नई दिल्ली:  

ईरान के दक्षिणी हिस्से में शनिवार की सुबह 4.55 बजे से 8.59 बजे तक एक के बाद एक 4 बार धरती कांपने लगी. लगातार भूकंप के झटकों से पूरे दक्षिणी ईरान में कोहराम मच गया. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 6.0 आंकी गई, जो तेज मध्यम ताकत का है. भूकंप के ये झटके ईरान के पड़ोसी देशों तक में महसूस किये गए. रिक्टर स्केल पर बाकी झटकों की तीव्रता क्रमश: 4.2, 4.4 और 4.5 मापी गई.

ईरान का समुद्रटतीय हिस्सा था केंद्र

जानकारी के मुताबिक दक्षिणी ईरान के खाड़ी तट पर होर्मोजगन प्रांत में आज सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. यूएई के खलीज टाइम्स ने खबर दी ैह कि भूकंप से अब तक कम से कम 5 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 19 लोग घायल हो गए हैं.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: उदयपुर आतंकी वारदात का विरोध, विहिप ने बुलाया प्रदेशव्यापी बंद

ईरान में पिछले सप्ताह भी आया था भूकंप

ईरान में यह 7 दिनों में आया दूसरा भूकंप है. बीते शनिवार को भी ईरान में 5.6 तीव्रता का भूकंप आया था. रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप किश प्रांत से 30 किमी उत्तर पूर्व में आया था और इसका केंद्र 10.0 किमी की गहराई पर था. हालांकि उस समय किसी भी जान माल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली थी.

First Published : 02 Jul 2022, 10:35:11 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.