News Nation Logo

छत्तीसगढ़: उदयपुर आतंकी वारदात का विरोध, विहिप ने बुलाया प्रदेशव्यापी बंद

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 02 Jul 2022, 10:22:38 AM
VHP

VHP (Photo Credit: File Pic)

highlights

  • उदयपुर की आतंकी वारदात का तीखा विरोध
  • छत्तीसगढ़ में हिंदू संगठनों ने बुलाया बंद
  • दोपहर दो बजे तक बंद रहेंगी दुकानें

रायपुर:  

राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) में कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में हिंदू संगठनों ने बंद बुलाया है. बजरंग दल (Bajrang Dal) और विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) ने उदयपुर की आतंकी वारदात (Udaipur Terror Incident) के खिलाफ प्रदेश व्यापी बंद का ऐलान किया था, जिसका असर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत पूरे राज्य में दिख रहा है. ये बंद आंशिक है और दोपहर दो बजे तक आहूत की गई है. इस बंद का छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स भी समर्थन कर रही है. 

छत्तीसगढ़ बंद में ये सेवाएं रहीं चालू

जानकारी के मुताबिक, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने उदयपुर की आतंकी वारदात के विरोध में पूरे राज्य में बंद का ऐलान किया है. जिसका भारतीय जनता पार्टी ने भी समर्थन किया है. इस बंद को छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी आंशिक समर्थन दिया है. राज्यव्यापी बंद में दोपहर 2 बजे तक दुकानें बंद रहेंगी. हालांकि इस बंद से फल, सब्जी, दवाई दुकानों को छूट दी गई है. इसके अलावा अति आवश्यक सेवाओं में शुमार पेट्रोल पंप भी चालू हैं.

ये भी पढ़ें: शिवसेना के दो तिहाई सांसदों की मांग-शिंदे के साथ सुलह कर लें उद्धव ठाकरे

उदयपुर में कन्हैया लाल की हुई थी हत्या

बता दें कि उदयपुर में दो इस्लामी आतंकियों ने कन्हैया लाल नाम की दुकानदार की उनके ही दुकान में घुसकर चाकू से गला घोंट काट कर हत्या कर दी थी. इस वारदात के बाद से पूरा देश गुस्से में दिख रहा है. राजस्थान के कई शहरों में तनाव का माहौल है. उदयपुर में धारा-144 लागू है. कई अधिकारियों पर भी गाज गिराई गई है. इन आतंकियों का इंटरनेशनल कनेक्शन भी निकला है.

(रिपोर्ट-अंकुश)

First Published : 02 Jul 2022, 10:22:38 AM

For all the Latest States News, Chhattisgarh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.