logo-image

2024 Modi Once More के नारे लगे बर्लिन में, समग्र विश्व को गेंहू देगा भारत

समग्र दुनिया इस युद्ध के कारण गेहूं संकट से जूझ रही है और भारत वसुधैव कुटुम्बकम के सिद्धांत के अनुरूप सभी का पेट भरने आ रहा है. पीएम मोदी की जर्मनी (Germany) की यात्रा से उत्साहित भारतीय समुदाय ने '2024 मोदी वंस मोर' के नारे भी लगाए.

Updated on: 03 May 2022, 07:10 AM

highlights

  • रूस-यूक्रेन युद्ध से दुनिया भर में बढ़ा गेहूं का गंभीर संकट
  • भारत के किसान इस स्थिति में भी भरेंगे समग्र विश्व का पेट
  • उत्साहित भारतीय समुदाय ने लगाए 2024 में मोदी फिर के नारे

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जर्मनी में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine War), नए भारत की रिस्क लेने की क्षमता के साथ-साथ कांग्रेस सरकार के दौरान पनपे भ्रष्टाचार पर भी जमकर प्रहार किया. इस साल की तीन देशों की अपनी पहली विदेश यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने जहां रूस-यूक्रेन युद्ध पर दो टूक कहा कि युद्ध में किसी की भी विजय नहीं होगी, बल्कि इसके दुष्परिणाम सभी को भुगतने पड़ेंगे. इसके साथ ही रूस-यूक्रेन युद्ध से उपजे अवसरों पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि समग्र दुनिया इस युद्ध के कारण गेहूं संकट से जूझ रही है और भारत वसुधैव कुटुम्बकम के सिद्धांत के अनुरूप सभी का पेट भरने आ रहा है. पीएम मोदी की जर्मनी (Germany) की यात्रा से उत्साहित भारतीय समुदाय ने '2024 मोदी वंस मोर' के नारे भी लगाए. 

भारतीयों ने दिल खोल किया स्वागत
पीएम नरेंद्र मोदी तीन दिन की विदेश यात्रा पर हैं. उन्होंने सोमवार को जर्मनी के चांसलर के साथ वार्ता की. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी को फ्रांस और डेनमार्क जाना है. तीन देशों की यात्रा के पहले चरण में जर्मनी पहुंच कर उन्होंने भारतीय मूल के लोगों से मुलाकात की और बातचीत कर उत्साह बढ़ाया. पीएम मोदी ने कहा कि आज सुबह मैं बहुत हैरान था कि यहां इतनी ठंड है, लेकिन कई छोटे-छोटे बच्चे भी सुबह 4-4.30 बजे आ गए थे. आपका ये प्यार और आपका आशीर्वाद मेरी बहुत बड़ी ताकत है. उन्होंने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे मां भारती की संतानों से आज जमर्नी में आकर मिलने का अवसर मिला है. आप सभी से मिलकर बहुत अच्छा लग रहा है.

यह भी पढ़ेंः 

PM Modi's 30-year-old photo in Germany leaves netizens fascinated

Read @ANI Story | https://t.co/or3VWEto0A#PMModiInEurope #PMModiinGermany #pmmodiinberlin #ModiInBerlin #Throwback pic.twitter.com/S6IXtSgQyP

May 2, 2022

गिनाई सरकार की उपलब्धियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब भारत छोटा नहीं सोचता. भारत में इस वक्त इतना सस्ता डेटा है कि उतना तो कई देशों के लिए अकल्पनीय है. उन्होंने कहा कि अब नए भारत में यात्रा करते समय जेब में कैश लेने की मजबूरी करीब-करीब खत्म हो चुकी है. इसके साथ ही कहा कि जब पूरा विश्व गेहूं के संकट से जूझ रहा है तब भारत के किसान दुनिया का पेट भरने के लिए आगे आ रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि नया भारत अब सुरक्षित भविष्य के बारे में नहीं सोचता, बल्कि जोखिम लेता है. अब भारत इनोवेट करता है. उन्होंने कहा कि 2014 में हमारे देश में सिर्फ 200-400 स्टार्टअप ही होते थे, लेकिन आज भारत में 8 साल बाद 68 हजार से भी अधिक स्टार्टअप होते हैं. 

यह भी पढ़ेंः  Eid मुबारक: पीएम नरेंद्र मोदी ने दी ईद की मुबारकबाद

नई इच्छाशक्ति से बढ़ रहा है भारत
पीएम मोदी ने कहा कि आज का भारत मन बना चुका है, संकल्प लेकर आगे बढ़ रहा है. और आप भी जानते हैं कि जब किसी देश का मन बन जाता है तो वो देश नए रास्तों पर भी चलता है और मनचाही मंजिलों को प्राप्त करके भी दिखाता है. उन्होंने आगे कहा कि आज का आकांक्षी भारत, आज का युवा भारत, देश का तेज विकास चाहता है. वो जानता है कि इसके लिए राजनीतिक स्थिरता और प्रबल इच्छाशक्ति कितनी आवश्यक है, इसलिए भारत के लोगों ने तीन दशकों से चली आ रही राजनीतिक अस्थिरता के वातावरण को एक बटन दबाकर खत्म कर दिया.