News Nation Logo
Breaking
Banner

Eid मुबारक: पीएम नरेंद्र मोदी ने दी ईद की मुबारकबाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को ईद की मुबारकबाद दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देशवासियों को ईद-उल-फितर की बधाई दी और सभी के उत्तम स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना की. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, 'ईद-उल-फितर की ढेर सारी शुभकामनाएं

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 02 May 2022, 09:54:51 PM
PM Narendra Modi

Narendra Modi (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • प्रधानमंत्री ने दी ईद की मुबारकबाद
  • जर्मनी के दौरे पर हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • इस बार भारत और सऊदी अरब में एक साथ मनाई जा रही ईद

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को ईद की मुबारकबाद दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देशवासियों को ईद-उल-फितर की बधाई दी और सभी के उत्तम स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना की. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, 'ईद-उल-फितर की ढेर सारी शुभकामनाएं. यह शुभ अवसर हमारे समाज में एकजुटता और भाईचारे की भावना को बढ़ाए. सभी के उत्तम स्वास्थ्य और समृद्धि की कामना करता हूं.' बता दें कि सोमवार की शाम शव्वाल का चांद दिखाई दिया है. यानी मंगलवार को देश भर में धूमधाम से ईद-उल-फितर मनाई जाएगी. सोमवार शाम को 30वां रोजा था और इसके अगले दिन ईद मनाई जाएगी.

ईद मुस्लिमों का सबसे बड़ा त्यौहार है. यह रमज़ान के पाक महीने के बाद अमन और भाईचारे का पैगाम लेकर आता है. ईद के दिन लोग नए कपड़े पहनकर नमाज अदा करते हुए अमन और चैन की दुआ मांगते हैं. सऊदी अरब में भी रविवार को चांद नहीं दिखाई दिया, जिसके चलते वहां भी ईद 3 मई को मनाई जाएगी. वैसे ऐसा कम ही देखा गया है क्योंकि अक्सर सऊदी अरब में पहले चांद दिख जाता है और भारत में उसके बाद.

First Published : 02 May 2022, 09:54:51 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.