logo-image

Bangladesh: हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़, 14 जगहों पर तोड़ी गईं मूर्तियां

Miscreants vandalise 14 Hindu temples in northwestern Bangladesh : भारत के पड़ोसी बांग्लादेश में एक बार फिर से हिंदुओं पर कहर बरपा है. यहां भीड़ ने कम से कम 14 जगहों पर हिंदुओं के प्रार्थन स्थलों को निशाना बनाया है. इन मंदिरों में से मूर्तियों...

Updated on: 05 Feb 2023, 11:59 PM

highlights

  • बांग्लादेश में फिर से निशाने पर आए हिंदू
  • हिंदू मंदिरों को भीड़ ने बनाया निशाना
  • कम से कम 14 जगह पर मूर्तियों को तोड़ा

नई दिल्ली:

Miscreants vandalise 14 Hindu temples in northwestern Bangladesh : भारत के पड़ोसी बांग्लादेश में एक बार फिर से हिंदुओं पर कहर बरपा है. यहां भीड़ ने कम से कम 14 जगहों पर हिंदुओं के प्रार्थन स्थलों को निशाना बनाया है. इन मंदिरों में से मूर्तियों को खंडित कर दिया गया है. एक आंकड़े के मुताबिक, बीते समय बांग्लादेश में 128 हिंदू मंदिरों को निशाना बनाया गया था. इस नए हमले से लोगों में खौफ भर गया है. ये हमले बांग्लादेश के उत्तर-पश्चिम इलाके के ठाकुरगांव में किये गए हैं और शनिवार रात से लेकर रविवार दिन तक मंदिरों को निशाना बनाया जाता रहा है. 

अंधेरे में भीड़ ने मंदिरों को बनाया निशाना

ठाकुरगांव के बलियाडांगी में एक हिंदू नेता बिद्यानाथ बर्मन ने बताया कि भीड़ ने अंधेरे में मंदिरों पर धावा बोला. कम से कम 3 गुटों में लोगों ने मंदिरों को निशाना बनाया और उन्होंने 14 मंदिरों को निशाना बनाया. इन मंदिरों में रखी मूर्तियों को खंडित कर दिया. बिद्यानाथ बर्मन बलियाडांगी में पूजा उत्सव परिषद के महासचिव हैं. उन्होंने प्रशासन ने मांग की है कि आरोपितों को गिरफ्तार कर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए. उन्होंने बताया कि मूर्तियों को तोड़ कर तालाबों में फेंक दिया गया. स्थानीय नेता समर चटर्जी का कहना है कि ये इलाका अपेक्षाकृत शांत रहता है. कभी ऐसी घटना यहां पर नहीं हुई. लेकिन इस बार हिंदुओं को निशाना बनाया जाना ये बताता कि यहां कि फिजाओं में कोई जहर घोल रहा है. 

ये भी पढ़ें : जाति भगवान ने नहीं, पंडितों ने बनाई; भगवान के लिए सब एक: RSS Chief मोहन भागवत

सोची समझी साजिश के तहत किया गया हमला!

बलियाडांगी पुलिस स्टेशन के इंचार्ज खैरुल अनम ने आधिकारिक बयान में बताया है कि शनिवार और रविवार को लोगों ने मंदिरों को निशाना बनाया. इसे सोची समझी साजिश के तहत अंजाम दिया गया है. ताकि फिजाओं में जहर खुले और दोनों समाज के बीच की खाईं बढ़ जाए. अनम ने कहा है कि पुलिस अपराधियों का पता लगाकर उन्हें उनके अंजाम तक पहुंचाएगी. खैरूल अनम ने कहा है कि ऐसे अपराध करने वालों को कानून से सजा दिलाई जाएगी.