News Nation Logo

डोमिनिका की जेल से मेहुल चोकसी की फोटो, हाथ-पैरों में चोट!

फोटो में दिख रहा मेहुल चोकसी जेल की सलाखों के पीछे है और उसके हाथों पर नीलासाही है. उसकी आंखें काफी लाल हैं और शरीर से वह काफी कमजोर दिख रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 30 May 2021, 06:43:06 AM
Mehul Choksi Injuries

चोकसी का वकील पहले ही लगा चुका है मारपीट का आरोप. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • डोमिनिका जेल से सामने आई मेहुल चोकसी की फोटो
  • हाथों में नीलासाही और लाल आंखों वाला कमजोर चोकसी
  • वकील ने लगाया था मार-पीट करने का आरोप

नई दिल्ली:

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) की डोमिनिका की जेल से पहली तस्वीरें सामने आई हैं.  एंटीगुआ और बारबुडा से लापता हुए पीएनबी घोटाले का आरोपीचौकसी अभी डोमिनिका पुलिस की कस्टडी में है. वहां से जारी फोटो में दिख रहा मेहुल चोकसी जेल की सलाखों के पीछे है और उसके हाथों पर नीलासाही है. उसकी आंखें काफी लाल हैं और शरीर से वह काफी कमजोर दिख रहा है. तस्वीरों में दिख रहा है कि उसके हाथ पर चोट है. मेहुल चोकसी की ये तस्वीरें एंटीगुआ (Antigua) न्यूज़रूम की ओर से जारी की गई हैं. तस्वीरों में मेहुल चोकसी जेल से अपने हाथ को बाहर निकालकर दिखाता नज़र आ रहा है.

कयासों का सिलसिला
एएनआई न्यू सर्विस के मुताबिक कतर एक्जीक्यूटिव के बॉम्बर्डियर ग्लोबल 5000 एयरक्राफ्ट के डोमिनिका पहुंचने को लेकर कयास तेज हो गए है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये एयरक्राफ्ट डोमिनिका के डगलस चार्ल्स एयरपोर्ट पर उतरा है. इसके साथ ही यह भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि यह विमान डोमिनिका किसको लेने पहुंचा है या फिर कौन डोमिनिका आया है?

यह भी पढ़ेंः कोरोना से माता-पिता खोने वाले बच्चों को इलाज और फ्री शिक्षा देगी मोदी सरकार

बीते रविवार को फरार हुआ था चोकसी
गौरतलब है कि एंटीगुआ और बारबुडा से हाल में फरार हुए भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को पड़ोस के डोमिनिका में पकड़ लिया गया था. उसके खिलाफ इंटरपोल ने यलो नोटिस जारी किया था. एंटीगुआ और बारबुडा द्वारा इंटरपोल का यलो नोटिस जारी किये जाने के बाद डोमिनिका में पुलिस ने मंगलवार रात चोकसी को पकड़ लिया. खबरों में बताया गया है कि उसे एंटीगुआ और बारबुडा की रॉयल पुलिस फोर्स को सौंपने की कवायद चल रही है. एंटीगुआ न्यूज रूम के मुताबिक, चोकसी एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता लेने के बाद 2018 से वहां रह रहा है. लापता लोगों की तलाश के लिए इंटरपोल यलो नोटिस जारी करता है.

यह भी पढ़ेंः  IND vs ENG Series : जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे, ECB ने कहा..... 

पीएनबी घोटाले के आरोपी हैं मामा-भांजे
चोकसी और उसके भांजे नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक से कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की जालसाजी की थी. नीरव मोदी लंदन में जेल में है और अपने प्रत्यर्पण के खिलाफ मुकदमा लड़ रहा है. चोकसी ने निवेश द्वारा नागरिकता प्राप्त करने के कार्यक्रम का इस्तेमाल करते हुए 2017 में एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता ले ली थी और जनवरी 2018 के पहले सप्ताह में भारत से फरार होकर वहां चला गया था. बैंक से जालसाजी का मामला बाद में सामने आया था. चोकसी और नीरव दोनों सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 May 2021, 06:31:27 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो