logo-image

IND vs ENG Series : जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे, ECB ने कहा..... 

टीम इंडिया अगस्त सितंबर में इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. साथ ही टीम इंडिया इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलेगी. जो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होगा.

Updated on: 29 May 2021, 05:38 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया अगस्त सितंबर में इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. साथ ही टीम इंडिया इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलेगी. जो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल होगा. लेकिन इस बीच पता चला है कि इंग्लैंड के घातक तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से खुद को बाहर रख सकते हैं. ये बात खुद जोफ्रा आर्चर ने ही कही थी. अब ईसीबी ने भी इस पर अपनी सहमति जताई है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर रखने पर सहमत है. जोफ्रा आर्चर ने कहा था कि अगस्त-सितंबर में भारत के साथ होने वाले होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से वह खुद को दूर रखना चाहते हैं ताकि टी 20 विश्व कप और एशेज सीरीज के लिए वह खुद को फिट रख सकें. जाइल्स ने कहा कि मुझे भरोसा है कि सर्जरी के बाद वह पूरी तरह फिट हो जाएंगे और अपने अंदाज में वापसी करेंगे जिसके लिए वह जाने जाते हैं.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया दो जून को होगी रवाना, यहां जानिए कैसा रहेगा पूरा प्रोग्राम 

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने डेली मेल से कहा कि मैंने टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज के उद्देश्य को लेकर कई बार बात की है. हम चाहते हैं कि जोफ्रा आर्चर इसके लिए अच्छे से तैयारी करें. उन्होंने कहा कि जोफ्रा आर्चर को कोहनी में दो अलग-अलग चोट का सामना करना पड़ा जिसके कारण वह गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं. यह उनके लिए निराश करने वाला है. जोफ्रा आर्चर ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा था कि कोहनी के ऑपरेशन के बाद एक बात मैंने तय कर ली है कि मैं जल्दबाजी में वापसी नहीं करूंगा, क्योंकि मेरा पूरा ध्यान इस साल के अंत में इंग्लैंड के लिए टी 20 विश्व कप और एशेज में खेलना है. उन्होंने कहा कि ये मेरा लक्ष्य है. अगर मैं इससे पहले वापसी कर लेता हूं और भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खेल लेता हूं, तो भी कोई दिक्कत नहीं है. अगर ऐसा नहीं होता, तो मैं बाहर बैठने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं. इंग्लैंड को अभी दो जून से न्यूजीलैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और इसके बाद वह चार अगस्त से भारत के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.