News Nation Logo

जांच निगेटिव फिर भी Corona नाम पर अस्पताल में भर्ती हुआ चोकसी

मेहुल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह भी कोरोना संक्रमण के नाम पर. यह तब है जब उसकी कोरोना जांच निगेटिव आई है.

Written By : कुलदीप सिंह | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 31 May 2021, 10:34:38 AM
Mehul Choksi

भारत आने से बचने के लिए हरसंभव तरीका अपना रहा भगोड़ा चोकसी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • कोरोना के नाम पर डोमिनिका चाइना फ्रेंडशिप अस्पताल में भर्ती चोकसी
  • वकील संग खेल रहा है कानूनी दांव-पेंच ताकि बच सके भारत आने से
  • 2 जून को डोमिनिका की अदालत में होगी भगोड़े हीरा कारोबारी की सुनवाई

नई दिल्ली:

पीएनबी घोटाला सामने आने के बाद एंटीगुआ में शरण लेने वाला भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) वापस भारत प्रत्यर्पण से बचने के लिए हरसंभव बहाने बना रहा है. उसका वकील जहां आव्रजन औऱ पासपोर्ट कानून की दुहाई देकर डोमिनिका (Dominica) की अदालत में याचिका डाल चुका है, तो भगोड़ा चोकसी अब कोरोना संक्रमण की आड़ ले रहा है. बताते हैं कि बीते हफ्ते डोमिनिका से पकड़े गए मेहुल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह भी कोरोना संक्रमण के नाम पर. यह तब है जब उसकी कोरोना जांच निगेटिव आई है. फिर भी उसे डोमिनिका चाइना फ्रेंडशिप अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मेहुल के वकीलों ने जताई है अपहरण की आशंका
गौरतलब है कि बीती 25 मई को चोकसी एंटीगुआ और बारबुडा से लापता हो गया था. इसके बाद वह 26 मई को डोमिनिका में पकड़ा गया था. पीएनबी घोटाले में आरोपी चोकसी जनवरी 2018 से ही भारत से भागने के बाद एंटीगुआ और बारबुडा में रह रहा है. चोकसी के वकीलों ने डोमिनिका की कोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका डाली थी. वकीलों का आरोप था कि चोकसी को एंटीगुआ पुलिस ने किडनैप किया था. हालांकि एंटीगुआ पुलिस ने इन आरोपों से साफ इनकार कर दिया. 

यह भी पढ़ेंः सुशील कुमार को लेकर दिल्ली पुलिस हरिद्वार रवाना, जानिए क्या है कनेक्शन 

एंटीगुआ के पीएम कह रहे गर्ल फ्रैंड के चक्कर में गया डोमिनिका
इसके बाद एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने रविवार को डोमिनिका की कोर्ट से चोकसी को सीधे भारत भेजने का आग्रह किया था. उन्होंने यह भी आशंका जताई थी कि डोमिनिका में मेहुल गर्लफ्रेंड के चक्कर में पकड़ा गया है. अब अगर वह अस्पताल में भर्ती हो गया है, तो 2 जून की सुनवाई में भी इसका असर पड़ेगा. एक लिहाज से भगोड़े कारोबारी के इस ताजा दांव से उसके जल्‍द भारत प्रत्‍यर्पण की संभावना पर पानी फिरता नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ेंः राहत : 48 दिन बाद देश में कोरोना के सबसे कम 1.52 लाख नए केस, 3128 मौतें

मामा-भांजा दोनों हैं घोटालेबाज भगोड़े
बता दें कि मेहुल चोकसी भारत में 13500 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले में वांछित है. उसे बीते बुधवार डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था. उसपर आरोप था कि वह एंटीगुआ और बारबुडा से अवैध रूप से डोमिनिका में घुसा था. चोकसी के अलावा उसका भांजा नीरव मोदी भी पीएनबी घोटाले का आरोपी है. नीरव मोदी फिलहाल लंदन की जेल में है. भारत सरकार उसके भी प्रत्यर्पण के लिए लगातार कोशिश कर रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 May 2021, 10:33:11 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.