News Nation Logo

अमेरिका के सिनसिनाटी में बार के बाहर गोलीबारी, महिला समेत 9 घायल

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 08 Aug 2022, 10:46:44 AM
Cincinnati Shooting

सिनसिनाटी गोलीबारी में घायलों को उपचार के बाद घर भेजा गया. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • घायलों में 8 पुरुष और एक महिला शामिल
  • किसी भी घायल की स्थिति गंभीर नहीं
  • गोलीबारी की एक अन्य घटना में दो घायल

सिनसिनाटी:  

अमेरिका (America) के सिनसिनाटी में रविवार को एक लोकप्रिय बार के बाहर गोलीबारी में 9 लोग घायल हो गए. ज्यादातर घायलों को शरीर के निचले हिस्से में गोली लगी है. सिनसिनाटी (Cincinnati) पुलिस के लेफ्टिनेंट कर्नल माइक जॉन ने मीडिया ब्रीफिंग में बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से भाग रहे एक संदिग्ध पर फायर भी किया, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं किया जा सका है कि उसे गोली लगी या नहीं. फिलहाल किसी भी संदिग्ध को सिनसिनाटी पुलिस हिरासत में नहीं ले सकी है. गौरतलब है कि अमेरिका में लगभग हर रोज कहीं ने कहीं गोलीबारी (Mass Shooting) की घटनाएं सामने आ रही हैं. 

दो संदिग्धों ने किए 15 से 20 फायर
गोलीबारी की यह घटना ओहियो के ओवर द राइन जिले के बेहद लोकप्रिय द पिटिफुल बार के बाहर घटी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दो लोगों ने गोलीबारी की. इनमें से एक सफेद शर्ट और गहरे रंग की पैंट पहने हुए था. इस जानकारी के बाद सिनसिनाटी पुलिस संदिग्धों की तलाश कर रही है. घायलों को जल्द उपचार देने की मांग पर पुलिस से संघर्ष की भी खबरें हैं. गौरतलब है कि अमेरिका में गन वॉयलेंस की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं. बताया जाता है कि दो संदिग्धों ने 15 से 20 फायर भीड़ पर किए. हालांकि गोलीबारी में घायल लोगों में से किसी की स्थिति गंभीर नहीं है. 

यह भी पढ़ेंः कोलंबिया को मिला पहला वामपंथी राष्ट्रपति, गुस्तावो पेट्रो ने शपथ बाद किए कई वादे

गोलीबारी की एक अन्य घटना में भी 2 घायल
गोलीबारी में घायल आठ पुरुषों और एक महिला को यूनिवर्सिटी ऑफ सिनसिनाटी मेडिकल सेंटर में इलाज के बाद घर जाने की अनुमति दे दी गई. सिनसिनाटी के मेयर आफताब पुरेवाल ने कहा कि गोलीबारी की ऐसी घटनाएं कतई स्वीकार्य नहीं हैं. उन्होंने सिनसिनाटी पुलिस की तारीफ भी की और कहा कि त्वरित प्रतिक्रिया से कई जान समय रहते बचा ली गईं. बताते हैं कि सिनसिनाटी के पास सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट में गोलीबारी की एक अन्य घटना में दो लोग घायल हुए हैं. हालांकि माइक जॉन ने गोलीबारी की दोनों घटनाओं का आपस में संबंध होने से फिलहाल इंकार किया है. उन्होंने कहा कि पुलिस जांच कर रही है.

First Published : 08 Aug 2022, 10:45:46 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.