logo-image

अमेरिका में गोलीबारी की हर रोज घटनाएं, अब वॉशिंगटन डीसी में कई मरे

अजीब बात यह है कि मेट्रोपालिटन पुलिस विभाग ने मृतकों की संख्या का खुलासा नहीं करते हुए बस एक ट्वीट किया कि कई लोगों के मारे जाने की सूचना है. इसके साथ ही पीड़ितों में से किसी की पहचान नहीं जारी की गई है.

Updated on: 02 Aug 2022, 01:00 PM

highlights

  • अमेरिका में इस साल अब तक 385 से अधिक गोलीबारी की घटनाएं
  • द कैपिटल हिल के पास गोलीबारी में कई मरे और आधा दर्जन घायल
  • इसके पहले फ्लोरिडा और टेक्सास के स्कूल में गोलीबारी हुई थी

वॉशिंगटन डीसी:

अमेरिका (America) में गन कल्चर और जो बाइडन प्रशासन द्वारा हथियारों पर अध्यादेश लाने की परिणति एक और गोली कांड से हुई है. द कैपिटल हिल (Capitol Hill) के करीब वॉशिंगटन डीसी में गोलीबारी एक घटना में कई लोग मारे गए हैं, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. डीसी काउंसिल के सदस्य चार्ल्स एलन ने सोमवार देर रात अजीज बेट्स में 1515 एफ सेंट पर गोलीबारी की घटना को ट्वीट किया. पुलिस ने अभी तक मृतकों की संख्या का खुलासा नहीं किया है. अमेरिका में इस साल अब तक 385 से अधिक गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं. 

पुलिस ने मृतकों की संख्या का नहीं किया खुलासा
गोलीबारी की यह घटना कैपिटल हिल से कुछ ही दूरी पर हुई. 'द वॉशिंगटन पोस्ट' ने डीसी अग्निशमन विभाग के एक प्रवक्ता वीटो मैगियोलो के हवाले से बताया कि एफ स्ट्रीट नॉर्थ ईस्ट के 1500 ब्लाक में रात करीब 8:30 बजे गोलीबारी की सूचना प्राप्त हुई थी. अजीब बात यह है कि मेट्रोपालिटन पुलिस विभाग ने मृतकों की संख्या का खुलासा नहीं करते हुए बस एक ट्वीट किया कि कई लोगों के मारे जाने की सूचना है. इसके साथ ही पीड़ितों में से किसी की पहचान नहीं जारी की गई है. एक पुलिस प्रवक्ता अधिकारी सीन हिकमैन ने जरूर कहा कि गोलीबारी के बाद कई लोग मृत पाए गए.

यह भी पढ़ेंः कौन था अयमान अल-जवाहिरी? जिसने US समेत पूरी दुनिया में फैलाया आतंक

हर रोज कहीं न कहीं गोलीबारी
हाल ही में फ्लोरिडा के आरलैंडो में रविवार को एक सामूहिक गोलीबारी के बाद 7 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सीएनएन के मुताबिक एक अज्ञात हमलावर ने अचानक एक पिस्तौल से भीड़ पर फायरिंग कर दी थी. इसके एक दिन पहले शनिवार को टेक्सास के हाल्टम सिटी में हुई, जहां दो लोगों की मौत हो गई और तीन अधिकारी समेत चार अन्य घायल हो गए. 24 मई को टेक्सास के उवाल्डे में राब एलीमेंट्री स्कूल में एक सामूहिक गोलीबारी की घटना हुई जिसमें 19 बच्चों सहित कई लोग मारे गए थे.