logo-image

सियालकोट सैन्य ठिकाने पर कई धमाके, बेकाबू मिसाइल से हुआ हादसा!

रविवार की इस घटना से पहले पाकिस्तान के ही सिंध के पास किए गए एक परीक्षण में भी मिसाइल रास्टे से भटक जमीन पर आ गिरी थी.

Updated on: 20 Mar 2022, 01:07 PM

highlights

  • सियालकोट स्थित मिलिट्री बेस में कई धमाके
  • धमाकों के असल कारणों की जानकारी नहीं
  • कुछ रिपोर्ट बेकाबू मिसाइल गिरने की कर रही चर्चा

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के सियालकोट स्थित सेना के गोला-बारूद डिपो में एक के बाद एक कई विस्फोट होने की खबर सामने आ रही है. समाचार लिखे जाने तक विस्फोटों के कारणों का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन कुछ स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स इन धमाकों के लिए हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल के प्रशिक्षण के नाकाम होने को इसकी वजह बता रहे हैं. रविवार की इस घटना से पहले पाकिस्तान के ही सिंध के पास किए गए एक परीक्षण में भी मिसाइल रास्टे से भटक जमीन पर आ गिरी थी. यह घमाके उस वक्त हुए हैं जब वजीर-ए-आजम इमरान खान की सरकार पर अविश्वास प्रस्ताव से खतरा बढ़ गया है.

इलाके में दिख रही बड़ी आग
द डेली मिलाप के एडिटर ऋषि सूरी ने एक ट्वीट में लिखा, 'उत्तरी पाकिस्तान में सियालकोट सैन्य अड्डे पर कई विस्फोट हुए हैं. प्रारंभिक संकेत ये मिल रहे हैं कि यहां एक गोला बारूद रखने का ठिकाना है. धमाके के बाद एक बड़ी आग जलती हुई देखी जा रही है. अभी तक विस्फोट के पीछे की असल वजह का पता नहीं चल पाया है.' उन्होंने लिखा है कि शुरुआती जानकारी में बताया गया है कि यहां पर हथियार रखे जाते हैं. यहां पर आग जलती दिखाई दे रही है. हालांकि नुकसान की अभी पुष्टि नहीं हुई है. कुछ स्थानीय लोगों ने भी धमाकों के वीडियो शेयर किए हैं. 

यह भी पढ़ेंः 1947 से शुरू हो गया था कश्मीरी हिंदू-सिखों का कत्लेआम, POJK था नरसंहार का केंद्र

कुछ ने बेकाबू मिसाइल को बताया जिम्मेदार
कुछ अन्य स्थानीय मीडिया आउटलेट्स की मानें तो पाकिस्तानी सेना द्वारा एयर-टू-एयर मिसाइल पीएल एल-15 का टेस्ट किया जा रहा था, जो पूरी तरह नाकाम रहा. जे10-सी फाइटर जेट से छोड़े जाने के बाद यह मिसाइल बेकाबू हो गई और सियालकोट में जा गिरी. इस घटना के कई वीडियोज सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी नागरिकों की ओर से पोस्ट किए गए हैं. कई का दावा है कि इस क्षेत्र में कई विस्फोट हुए हैं. सियालकोट छावनी शहर से सटा हुआ इलाका है और यह सबसे महत्वपूर्ण पाकिस्तानी सेना के ठिकानों में से एक है. इसकी स्थापना 1852 में ब्रिटिश भारतीय सेना द्वारा की गई थी.