logo-image

लूला ने ब्राजील के पुनर्निर्माण के लिए राष्ट्रीय एकता का किया आह्वान

लूला ने ब्राजील के पुनर्निर्माण के लिए राष्ट्रीय एकता का किया आह्वान

Updated on: 10 Apr 2023, 11:20 AM

ब्रासीलिया:

ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा ने देश के पुनर्निर्माण के लिए राष्ट्रीय एकता का आह्वान किया है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने सरकार के 100वें दिन की पूर्व संध्या पर रविवार को यह अपील की। उन्होंने 1 जनवरी को कार्यभार संभालने के बाद से अपने प्रशासन द्वारा उठाए गए मुख्य उपायों की समीक्षा की।

लूला ने स्थानीय समाचार पत्र कोरियो ब्राजीलियन्स में ब्राजील इज बैक शीर्षक वाले एक कॉलम में लिखा था, हम एक देश में रहते हैं और हमें इसके पुनर्निर्माण के लिए सभी को एक साथ आने की जरूरत है।

हमें इतनी सारी समस्याएं विरासत में मिली हैं और इतने सारे मोचरें पर कि पुनर्निर्माण शब्द को संघीय सरकार के नारे में शामिल किया गया है जो एक अन्य महत्वपूर्ण शब्द एकता से पहले है।

उन्होंने कहा, हमारे पास दो ब्राजील नहीं है -- एक ब्राजील उन लोगों का जिन्होंने मुझे वोट दिया और एक ब्राजील उन लोगों का जिन्होंने दूसरे उम्मीदवार को वोट दिया। हम एक राष्ट्र हैं।

100 दिनों में उनकी सरकार की मुख्य उपलब्धियों के रूप में प्रमुख सामाजिक कल्याण कार्यक्रम जैसे नकद हस्तांतरण योजना और एक किफायती आवास पहल के पुनरुद्धार का हवाला देते हुए लूला ने कहा, सरकार में इन पहले 100 दिनों में, हमने ब्राजील के लोगों, विशेष रूप से भूख से पीड़ित 33 मिलियन लोगों के जीवन की गरिमा और गुणवत्ता को बहाल करने के लिए अथक प्रयास किया है।

तीन बार के राष्ट्रपति ने सामूहिक टीकाकरण और अधिक डॉक्टरों की वापसी पर भी प्रकाश डाला, जिसका उद्देश्य ग्रामीण या दूरदराज के समुदायों में काम करने के लिए 15,000 चिकित्सा पेशेवरों को काम पर रखना है।

लूला ने कहा कि अर्थव्यवस्था के पहिये को फिर से चलाने के लिए उनकी सरकार ने एक यथार्थवादी और जिम्मेदार वित्तीय ढांचा तैयार किया है जो सार्वजनिक खातों के संतुलन को बनाए रखता है और गारंटी देता है कि गरीबों को बजट में शामिल किया जाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.