News Nation Logo
Banner

फ्रांस में दोबारा लगा लॉकडाउन, राष्ट्रपति मैक्रों ने किया ऐलान

कोरोना के मामलों में एक फिर दुनिया भर में तेजी सामने आ रही है. फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रों ने कोविड-19 के मद्देनजर देश में दोबारा लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. अगर सख्त उपाय नहीं किए गए तो मरने वालों का आंकड़ा 4 लाख तक पहुंच सकता है.  

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 29 Oct 2020, 09:29:19 AM
Corona Lockdown

फ्रांस में दोबारा लगा लॉकडाउन, राष्ट्रपति मैक्रों ने किया ऐलान (Photo Credit: फाइल फोटो)

पेरिस:

दुनिया भर में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं. फ्रांस के राष्ट्रपति एमानुएल मैक्रों ने कोविड-19 के मद्देनजर देश में दोबारा लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. लॉकडाउन शुक्रवार से लागू होगा और एक दिसंबर तक रहेगा. हालांकि देश में लगे पहले लॉकडाउन के मुकाबले इस बार ये अधिक लचीला रहेगा. इस दौरान सभी स्कूल, जनसेवाएं और जरूरी कार्यालय खुले रहेंगे.

यह भी पढ़ेंः 'भारत के खौफ से कांप रहे थे बाजवा-कुरैशी, इस डर से अभिनंदन को छोड़ा'

तेजी से बढ़ने लगे मामले 
फ्रांस में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं. लॉकडाउन के कारण लोगों पर एकबार फिर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. बाहर निकलने वालों को अपने साथ दस्तावेज रखने होंगे जिससे पता चल सके कि वे जरूरी काम से ही निकल रहे हैं. पुलिस इस काम को अंजाम देगी। इस दौरान बार और रेस्टोरेंट बंद रहेंगे. 

यह भी पढ़ेंः 'खतरनाक' स्तर पर दिल्ली में वायु गुणवत्ता, कई इलाके सांस लेने लायक नहीं

फ्रांस में कोरोना वायरस फिर से विकराल रूप धारण कर रहा है. पिछले 24 घंटे में फ्रांस में 523 लोगों की मौत कोरोना के चलते हो गई है, जो अप्रैल के बाद सबसे ज्यादा है. फ्रांस में पिछले 24 घंटे में 33,417 नए मामले सामने आ चुके हैं. सोमवार से मंगलवार के बीच फ्रांस में 1194 मामले बढ़ गए हैं. इससे पहले मैक्रों कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर रक्षा परिषद की दो आपात बैठक भी ले चुके हैं.

First Published : 29 Oct 2020, 09:29:19 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो