News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

चीन के युझोउ में लॉकडाउन, 10 लाख आबादी वाले शहर में मिले कोविड केस

हेनान प्रांत के लगभग 1.17 मिलियन लोगों की आबादी वाले शहर युझोउ ने घोषणा है कि सोमवार रात से सभी नागरिकों को वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए घर में रहना आवश्यक है. 

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 04 Jan 2022, 11:53:12 AM
China s city Yuzhou

China s city Yuzhou (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • कोरोना वायरस के तीन लक्षणहीन केस मिलने के बाद फैसला
  • लॉकडाउन लगाने के बाद सभी को घरों के अंदर रहने को कहा
  • शीतकालीन ओलंपिक का आयोजन करने के लिए सिर्फ एक महीना बाकी 

बीजिंग:

चीन के युझोउ में लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है. तीन लक्षणहीन कोरोना वायरस मामले दर्ज किए जाने के बाद मंगलवार को उनके घरों तक सीमित कर दिया गया है. मध्य चीन के युझोउ शहर की आबादी करीब 10 लाख से अधिक है. चीन में पहली बार वायरस सामने आने के बाद बीजिंग ने सख्त सीमा प्रतिबंधों और लॉकडाउन का सहारा लिया था. हालांकि एक बार फिर से कोरोना के मामले सामने आने के बाद चीन ने सख्ती करनी शुरू कर दी है. चीन में शीतकालीन ओलंपिक का आयोजन करने के लिए सिर्फ एक महीने का समय बचा है.

यह भी पढ़ें : इटली: रहस्यमय बीमारी के कारण एक लाख से अधिक लोग जलाए गए, द्वीप पर लगाई पाबंदी 

हेनान प्रांत के लगभग 1.17 मिलियन लोगों की आबादी वाले शहर युझोउ ने घोषणा है कि सोमवार रात से सभी नागरिकों को वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए घर में रहना आवश्यक है. यह घोषणा पिछले कुछ दिनों में तीन मामलों के सामने आने के बाद की गई है. सोमवार को पोस्ट किए गए एक बयान के अनुसार, मध्य क्षेत्र के लोगों को बाहर नहीं जाना होगा, जबकि सभी लोगों को महामारी की रोकथाम और नियंत्रण उपायों को सख्ती से लागू करने की जरूरत होगी. शहर ने बस और टैक्सी सेवाओं को रोक लगाने की पहले ही घोषणा की गई थी और शॉपिंग मॉल, संग्रहालय और पर्यटक स्थलों को बंद करने का ऐलान किया गया था.

चीन में 175 नए कोविड-19 मामले दर्ज

चीन में मंगलवार को 175 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए, जिनमें हेनान प्रांत में पांच और पूर्वी शहर निंगबो में एक कपड़ा कारखाने से जुड़े एक अलग क्लस्टर में आठ और केस दर्ज किए गए. हालांकि दुनिया में जिस तेजी से केस बढ़ रहे हैं उसकी तुलना में यहां केसों की संख्या कम है. हाल के हफ्तों में नए कोरोना वायरस संक्रमण मार्च 2020 के बाद से देश में उच्च स्तर पर नहीं देखे गए हैं. शीआन में मंगलवार को 95 ताजा मामले दर्ज किए गए थे. पड़ोसी शानक्सी प्रांत में 13 मिलियन लोगों का एक ऐतिहासिक शहर है जो लगभग दो सप्ताह से बंद है. शीआन ने 9 दिसंबर से अब तक 1,600 से अधिक मामले दर्ज किए हैं, हालांकि पिछले कुछ दिनों में संख्या पिछले सप्ताह के आंकड़ों की तुलना में घटने लगी है. 

First Published : 04 Jan 2022, 11:53:12 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.