logo-image

Russia: राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खराब स्वास्थ्य को लेकर क्रेमलिन से आया बड़ा अपडेट, कही ये बात

Russia: रूसी राष्ट्रपति के कार्यालय क्रेमलिन ने व्लादिमीर पुतिन के खराब स्वास्थ्य की खबरों का खंडन करते हुए इसे 'एक और अफवाह' करार दिया. इसके साथ ही क्रेमलिन ने कहा कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन बिल्कुल स्वस्थ हैं.

Updated on: 25 Oct 2023, 08:27 AM

highlights

  • क्रेमलिन ने जारी किया पुतिन का हेल्थ अपडेट
  • राष्ट्रपति के खराब स्वास्थ्य की खबरों का किया खंडन
  • "हार्ट अटैक" की खबरों को बताया "एक और अफवाह"

New Delhi:

Vladimir Putin Health: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के स्वास्थ्य को लेकर मंगलवार को आई उन सभी रिपोर्ट्स को क्रेमलिन ने खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि पुतिन हार्ट अटैक आने से गंभीर रूप से बीमार हैं. रूसी राष्ट्रपति के कार्यालय क्रेमलिन ने कहा कि ये बस "एक और अफवाह" है. इसके साथ ही क्रेमलिन ने ये भी पुष्टि की कि राष्ट्रपति पुतिन बिल्कुल ठीक हैं. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने मंगलवार को खुद मीडिया के सामने आकर इन रिपोर्टों का खंडन किया. उन्होंने कहा कि, "रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के स्वास्थ्य के बारे में अफवाहें एक और अफवाह है. वह ठीक हैं."

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी इन 5 राशियों पर अपना आशीर्वाद, जानें अपना का राशिफल

पुतिन के खराब स्वास्थ्य को लेकर आई थी खबर

बता दें कि मंगलवार को मीडिया में खबरें आ रही थीं कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को रविवार को "हार्ट अटैक" आया है. उसके बाद क्रेमलिन की ओर से पुतिन के खराब स्वास्थ्य की खबरों को खारिज करते हुए बयान आया. जिसमें दावा किया गया कि राष्ट्रपति पुतिन बिल्कुल ठीक हैं. वहीं खराब स्वास्थ्य की खबरों में कहा गया था कि पुतिन को खराब स्वास्थ्य के चलते फर्श पर लेटे हुए और आंखें घुमाते हुए देखा गया. बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब रूसी राष्ट्रपति के स्वास्थ्य को लेकर इस तरह की अफवाहें फैली हों. इससे पहले पुतिन के हेल्थ को लेकर ये भी कहा जा चुका है कि वह ब्लड कैंसर और पार्किंसंस रोग से पीड़ित हैं.

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: इजरायल का गाजा पर बड़ा हमला, 24 घंटे में 400 स्थानों पर बमबारी, 700 से ज्यादा की मौत

पुतिन ने हाल ही में किया था चीन का दौरा

बता दें कि पुतिन के स्वास्थ्य के बारे में फैली अफवाहों के बीच पिछले सप्ताह ही रूसी राष्ट्रपति ने चीन का दौरा किया था. उन्होंने इस दौरे में तीसरे 'बेल्ट एंड रोड फोरम फॉर इंटरनेशनल कोऑपरेशन' (BRF) में शामिल हुए थे. पुतिन ने इस कार्यक्रम में प्रतिनिधिमंडलों के प्रमुखों, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और उनकी पत्नी पेंग लियुआन के साथ आधिकारिक बैठक में शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Prices Today: दशहरा के बाद अचानक बदले ईंधन के दाम, देखें नए रेट

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू से की थी बात

यही नहीं इससे पहले राष्ट्रपति पुतिन ने इजरायल पर हमास द्वारा किए गए अटैक के बाद इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से भी बातचीत की थी. इस दौरान पुतिन ने गाजा पट्टी में हिंसा को और बढ़ने से रोकने के लिए रूस द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी थी. इसके साथ ही रूसी राष्ट्रपति ने हमले में मारे गए इजरायली लोगों के परिजनों और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की थी.