News Nation Logo

BREAKING

Banner

खतरे में केपी ओली की गद्दी? PM की कुर्सी बचाने को बुलाई आपात बैठक

नेपाल में राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है. प्रधानमंत्री केपी ओली अपनी ही पार्टी में घिरते नजर आ रहे हैं. कुर्सी बचाने के लिए उन्होंने खास मंत्रियों के साथ आपात बैठक बुलाई है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 01 Jul 2020, 09:59:40 AM
PM KP Sharma Oli

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली (Photo Credit: फाइल फोटो)

काठमांडू:

भारत के साथ विवाद के बीच नेपाल का राजनीतिक संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. प्रधानमंत्री केपी ओली की कुर्सी पर लगातार बढ़ते संकट के बीच उनके विरोधी अब उनका इस्तीफा लेने पर अड़ गए हैं. बुधवार सुबह केपी ओली ने अपने करीबी मंत्रियों के साथ बड़ी बैठक बुलाई. केपी ओली के आवास पर हो रही इस बैठक में आगे की रणनीति पर मंथन किया जा रहा है.  

यह भी पढ़ेंः सोपोरः CRPF नाके पर आतंकी हमले में हेड कांस्टेबल शहीद, दो जवान सहित नागरिक घायल

पूर्व प्रधानमंत्री ने मांगा था इस्तीफा
पिछले दिनों पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने केपी ओली से इस्तीफा मांगा था. इसी के बाद से ही राजनीतिक संकट गहरा गया था. जानकारी के मुताबिक बैठक में विरोधी और माओवाटी गुट को थोड़ी देर में बुलाया गया है. बताया जा रहा है कि अगर केपी ओली ने प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा नहीं दिया तो माओवादी खेमे के कुछ मंत्री सामूहिक इस्तीफा दे सकते हैं. पार्टी की स्थाई समिति में केपी ओली के पास बहुमत नहीं है.

यह भी पढ़ेंः अमेरिका का चीन को बड़ा झटका, Huawei और ZTE सुरक्षा के लिए खतरा घोषित

देर रात चीनी राजदूत से हुई थी बातचीत
मंगलवार देर रात प्रधानमंत्री केपी ओली ने अपने आवास पर चीनी राजदूत से भी मुलाकात की थी. सूत्रों का कहना है कि चीनी राजदूत की ओर से भी इस मामले में हाथ पीछे कर लिए गए हैं. अब ऐसी में उनके पास इस्तीफे का ही विकल्प बचा है. गौरतलब है कि नेपाल ने भारत के साथ नक्शा विवाद का बखेड़ा शुरू किया उसी के पास से उनकी परेशानी बढ़ गई हैं. भारत के विरोध के बावजूद केपी ओली की सरकार ने नेपाल का नया नक्शा जारी किया, जिसमें उत्तराखंड के तीन गांवों को अपना इलाका बताया गया. अब खुद केपी ओली के पार्टी के नेता ही उनका विरोध कर रहे हैं और भारत के साथ संबंध खराब करने का आरोप लगा रहे हैं.

First Published : 01 Jul 2020, 09:59:40 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

KP Oli Nepal PM Kp Oli
×