News Nation Logo
Banner

जानिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने क्यों दी टिकटॉक को बंद करने की चेतावनी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इससे पहले भी चीन की बाइटडांस के स्वामित्व वाले टिकटॉक को राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर प्रतिबंधित करने की चेतावनी दी थी.

Bhasha | Updated on: 22 Sep 2020, 11:42:36 AM
Donald Trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) (Photo Credit: फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) ने कहा है कि चीन के लोकप्रिय वीडियो शेयरिंग ऐप का दो अमेरिकी कंपनियों वालमार्ट और ओरेकल के साथ संभावित सौदा अगर नहीं हो पाता है, तो वह इस ऐप को बंद कर देंगे. ट्रंप ने इससे पहले भी चीन की बाइटडांस के स्वामित्व वाले टिकटॉक (TikTok) को राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर प्रतिबंधित करने की चेतावनी दी थी और कहा था कि इससे बचने के लिए ऐप के अमेरिकी परिचालन का नियंत्रण किसी अमेरिकी कंपनी को देना होगा.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र को लेकर कही ये बड़ी बात

ट्रंप ने टिकटॉक पर अमेरिकी नागरिकों से जुड़ी जानकारी चोरी करने का लगाया था आरोप
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का आरोप है कि इस ऐप के जरिए चीन को अमेरिकी नागरिकों के निजी डेटा तक पहुंच मिलती है. अमेरिका में टिकटॉक के 10 करोड़ से अधिक उपयोकर्ता हैं। ट्रंप ने अपने ताजा बयान से एक दिन पहले ओरेकल तथा वालमार्ट के टिकटॉक में हिस्सेदारी लेने की बात कही थी. ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा कि इस पर काम चल रहा है. मैंने शुरुआती सहमति दी है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के सबसे खतरनाक संकेत, चिकित्सा सलाहकार बोले- बेतहाशा बढ़ सकते हैं मामले

उन्होंने आगे कहा कि वे काम करेंगे. वे दोनों बेहतरीन कंपनियां हैं. ओरेकल और वालमार्ट. (ओरेकल के सीईओ) लैरी एलिसन काफी प्रतिभाशाली हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि तो अगर हम इसे (टिकटॉक) बचा सकते होंगे, तो हम बचाएंगे और अगर ऐसा नहीं हो सकेगा, तो हम इसे बंद कर देंगे. ट्रंप ने कहा कि इन कंपनियों ने एक शुरुआती समझौता किया है और उनके लिए सुरक्षा का मुद्दा सबसे महत्वपूर्ण है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Sep 2020, 11:36:13 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो