logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अफगानिस्तान सरकार में मीडिया विभाग के चीफ खान मीनापाल की गोली मारकर हत्या

लिबानी लड़ाकों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए अफगान सरकार के मीडिया विभाग के मुखिया दावा खान मेनपाल की गोली मारकर हत्या कर दी

Updated on: 06 Aug 2021, 05:11 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान में तालिबान धीरे-धीरे इलाकों पर कब्जा कर वहां आतंक मचा रहा है. शुक्रवार को तलिबानी लड़ाकों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए अफगान सरकार के मीडिया विभाग के मुखिया दावा खान मेनपाल की गोली मारकर हत्या कर दी. टोलो न्यूज ने इस खबर की पुष्टि की है. सूत्रों के हवाले से पुष्ट की गई खबर के अनुसार दावा खान को अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार दी. इस घटना को अंजाम अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दिया गया. टोलो न्यूज के अनुसार अफगान सरकार के मीडिया एंड इन्फॉर्मेशन सेंटर के चीफ दावा खान मेनपाल का मर्डर वेस्ट काबुल के दारूल अमन रोड पर किया गया.

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान सरकार में मीडिया विभाग के चीफ खान मीनापाल की गोली मारकर हत्या

हालांकि अभी तक इस मामले में सरकार की ओर से कोई बयान नहीं आया है. वहीं, तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने दावा खान की हत्या को लेकर बड़ा बयान दिया है. मुजाहिद ने कहा कि दावा खान को उसके कामों की सजा दी गई है. आपको बता दें कि दावा खान अफगानिस्तान सरकार के प्रवक्ता रह चुके हैं. इन दिनों वह पाकिस्तानी छद्म युद्ध के खिलाफ बयानबाजी कर रहे थे. जिसकी वजह से ताबिलान उनसे खासा नाराज चल रहा था. जानकारी के अनुसार दावा खान मेनपाल साउथ अफगानिस्तान के जाबुल प्रांत के निवासी थे. खान ने अपनी बैचलर डिग्री काबुल यूनिवर्सिटी से लॉ एंड पॉलिटिकल साइंस में की थी. शुरुआती दौर में वह रेडियो आजादी में पत्रकार के तौर पर काम करते थे, जिसके बाद उन्होंने सरकार के लिए  अपनी सेवाएं शुरू की थी.

यह भी पढ़ें : ओलंपिक (महिला हॉकी) : कांस्य पदक से चूका भारत, मिला चौथा स्थान 

आपको बता दें कि इससे पहले काबुल शहर में मंगलवार रात अफगानिस्तान के कार्यवाहक रक्षा मंत्री बिस्मिल्लाह मुहम्मदी के आवास के पास विस्फोटकों से लदी एक कार में विस्फोट हो गया था. स्थानीय मीडिया रिपोटरें में कहा गया है कि चूंकि विस्फोट के समय मुहम्मदी आवास पर नहीं थे, इसलिए न तो उन्हें और न ही उनके परिवार के सदस्यों को कोई नुकसान पहुंचा. अफगान कार्यवाहक रक्षा मंत्री ने एक वीडियो क्लिप में पुष्टि की कि वह और उनके परिवार के सदस्य सुरक्षित हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि उनके कई अंगरक्षक घायल हो गए. मुहम्मदी ने अपने वीडियो क्लिप में कहा, पिशाच द्वारा इस तरह के हमलों से अफगान लोगों और मेरे देश की रक्षा करने में मेरा मनोबल कमजोर नहीं होगा. इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए.