News Nation Logo

करतारपुर साहिब : पाकिस्तान पहुंचे सिद्धू ने इमरान को कहा बड़े भाई, फिर हुई राजनीति तेज

करतारपुर कॉरिडोर के फिर से खुलने के ठीक तीन दिन बाद सिद्धू करतारपुर साहिब मत्था टेकने पहुंचे, जहां उनका धूमधाम से स्वागत किया गया. एक वीडियो में करतारपुर पहुंचे सिद्धू पर पाकिस्तानी अधिकारियों ने फूल बरसाए.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 20 Nov 2021, 02:52:11 PM
Navjot singh Sidhu

Navjot singh Sidhu (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • कॉरिडोर को दोबारा खोले जाने के तीन दिन बाद करतारपुर पहुंचे सिद्धू
  • बयान को लेकर एक बार फिर से राजनीति तेज हो गई है
  • करतारपुर पहुंचे सिद्धू पर पाकिस्तानी अधिकारियों ने फूल बरसाए

लाहौर:

गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में दर्शन करने के बाद कांग्रेस नेता और पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और क्रिकेट के दिनों से अपने दोस्त इमरान खान को अपने बड़े भाई के रूप में संबोधित किया. सिद्धू कॉरिडोर को दोबारा खोले जाने के तीन दिन बाद करतारपुर साहिब पहुंचे. करतारपुर साहिब के कॉरिडोर गुरुवार को खोला गया था. इमरान को बड़ा भाई बताने पर बीजेपी ने सिद्धू को निशाने पर ले लिया है और इस बयान को लेकर एक बार फिर से राजनीति तेज हो गई है. 

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान के हारने पर इमरान खान की पूर्व पत्नी ने कहा, 'खान साहब आपको ये नहीं बोलना था'

करतारपुर कॉरिडोर के फिर से खुलने के ठीक तीन दिन बाद सिद्धू करतारपुर साहिब मत्था टेकने पहुंचे, जहां उनका धूमधाम से स्वागत किया गया. एक वीडियो में करतारपुर पहुंचे सिद्धू पर पाकिस्तानी अधिकारियों ने फूल बरसाए. करतारपुर के सीईओ ने सिद्धू का स्वागत करते हुए उन्हें फूलों की माला पहनाई.

बीजेपी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया

इस दौरान सिद्धू के बयान को लेकर भारत में भी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. पाकिस्तान में सिद्धू के भाषण और इमरान को बड़ा भाई बताने पर भाजपा प्रवक्ता सांबित पात्रा ने कहा कि आज सिद्धू ने इमरान खान को ‘बड़ा भाई’ कहकर संबोधित किया और कहा कि मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं. ये करोड़ों हिंदुस्तानियों के लिए चिंता का विषय है. पात्रा ने सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा कि वही हुआ जिसका डर था. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान जाएं और इमरान खान का महिमामंडन न करें व पाकिस्तान की स्तुति न करें ऐसा हो नहीं सकता. पात्रा ने कहा कि पंजाब एक सेंसेटिव राज्य है, बॉर्डर का राज्य है, पाकिस्तान की ओर से वहां घुसपैठ की कोशिशें लगातार जारी रहती हैं. किस प्रकार वहां उपद्रव कर सके इस कोशिश में पाकिस्तान सदैव लगा रहता है. पात्रा ने कहा कि कांग्रेस का ये एक प्रकार का तरीका है. सलमान खर्शीद, मणिशंकर अय्यर, राशिद अल्वी और इन सबके ऊपर राहुल गांधी, ये सभी हिंदू और हिंदुत्व को गाली देते हैं. वहीं सिद्धू पाकिस्तान के हित में बयान देते हैं. ये कोई इत्तेफाकन नहीं है. ये कांग्रेस का सोचा समझा पैटर्न है.

अमित मालवीय ने भी निशाना साधा

वहीं भाजपा प्रवक्ता अमित मालवीय ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने ट्विटर पर कहा, राहुल गांधी के पसंदीदा नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना बड़ा भाई कहते हैं. पिछली बार उन्होंने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल बाजवा को गले लगाया था और उनकी जमकर तारीफ की थी. कितना आश्चर्य की बात है कि गांधी भाई-बहनों ने अनुभवी अमरिंदर सिंह के बदले पाकिस्तान से प्यार करने वाले सिद्धू को चुना?
 

सीएम के जत्थे से बाहर थे सिद्धू

सिद्धू को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी के नेतृत्व वाले 'जत्थे' से बाहर रखा गया था जो 18 नवंबर को फिर से खुलने के दिन गुरुद्वारे का दौरा किया था. उन्होंने गुरुवार को एक वीडियो साझा किया था, जिसमें उन्होंने धर्मस्थल सहित पाकिस्तान की अपनी यात्राओं को याद किया था, जिसे उन्होंने अपलोड किया था. एक घंटे के इस वीडियो में पड़ोसी देश के विभिन्न स्थानों पर उनकी यात्राओं की कई क्लिप्स शामिल हैं. उन्होंने इसका नाम 'द करतारपुर स्टोरी' रखा था. 

First Published : 20 Nov 2021, 02:50:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो