News Nation Logo

जो बाइडन विमान की सीढ़ियां चढ़ते वक्त 3 बार लड़खड़ाए, देखें Video

जो बाइडेन (Joe Biden) का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह विमान (Air Force One) की सीढ़ियां चढ़ते वक्त कई बार लड़खड़ाते और फिर घुटने के बल गिरते नजर आ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 20 Mar 2021, 08:07:32 AM
Joe Biden

एयर फोर्स वन की सीढ़ियां चढ़ते वक्त खोया संतुलन. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • एयर फोर्स वन की सीढ़ियां चढ़ते वक्त खोया संतुलन
  • सीढ़ियों पर तीन बार लड़खड़ाए अमेरिकी राष्ट्रपति
  • व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर बताया स्वस्थ

वॉशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह विमान (Air Force One) की सीढ़ियां चढ़ते वक्त कई बार लड़खड़ाते और फिर घुटने के बल गिरते नजर आ रहे हैं. अच्छी बात यह रही कि इस घटना में जो बाइडेन को कोई चोट नहीं आई और वह सुरक्षित विमान में प्रवेश कर गए. यह घटना शुक्रवार की है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अटलांटा (Atlanta) जाने के लिए विमान में सवार हो रहे थे. माना जा रहा है कि अटलांटा में वह एशियन-अमेरिकी समुदाय के नेताओं से मुलाकात करेंगे. 

सीढ़ियां चढ़ते वक्त खोया संतुलन
सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में जो बाइडेन तीन बार एयर फोर्स वन विमान की सीढ़ियों पर फिसलते या यूं कहें कि गिरते नजर आते हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जो बाइडेन विमान की सीढ़ियों पर चढ़ते वक्त अपना संतुलन खो देते हैं और गलत कदम पड़ने की वजह से तीन बार गिरते हैं. दो बार तो हाथ के बल पर उठ जाते हैं, मगर तीसरी बार उन्हें अपने घुटने के बल उठना पड़ता है. हालांकि, वह खुद को किसी तरह संभाल लेते हैं और उठकर सीढ़ियां चढ़ जाते हैं. 

यह भी पढ़ेंः NASA के आर्टेमिस मून रॉकेट को पहले चरण में मिली सफलता

व्हाइट हाउस ने जारी किया बयान
वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़खड़ाते, फिसलते और गिरते हुए वह सुरक्षित एयर फोर्स वन विमान पर चढ़ जाते हैं और उसके बाद हाथ हिलाकर अभिवादन भी करते हैं. बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप को बीते चुनाव में हराने वाले जो बाइडेन की उम्र 78 साल है और वह अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं. इस घटना को लेकर व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी कैरिन जिन पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन पूरी तरह से स्वस्थ हैं और सीढ़ियों पर गलत कदम पड़ने की वजह से ऐसा हुआ. उन्होंने बताया कि सीढियां चढ़ते वक्त हवा काफी तेज बह रही थी और शायद इसी वजह से जो बाइडेन के कदम लड़खड़ा गए. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Mar 2021, 08:03:02 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो