News Nation Logo

J&K: बिलावल भुट्टो ने अलापा कश्मीर राग, बोले- इसके बिना शांति संभव नहीं

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 07 Oct 2022, 10:07:41 PM
Bilawal Bhutto

बिलावल भुट्टो (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Jammu-kashmir Issue : पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है. इस बार पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) ने शुक्रवार को जर्मनी की राजधानी बर्लिन में प्रेसवार्ता करके कश्मीर का मुद्दा (Kashmir Issue) उठाया है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है. अंतरराष्ट्रीय कानून हर जगह लागू होना चाहिए. बिना जम्मू-कश्मीर (J&K) का मुद्दा सुलझाए दक्षिण एशिया (South Asia) में शांति संभव नहीं है.

यह भी पढ़ें : T20 World Cup 2022: भुवनेश्वर कुमार की जगह हरभजन सिंह ने इस बॉलर को लाने की कही बात

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने के बाद पाकिस्तान बुरी बौखला गया है. इसके बाद से ही पाकिस्तान की ओर से लगातार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर का मुद्दा उठाया जा रहा है. हालांकि, हर बार भारत ने जवाब दिया है कि जम्मू-कश्मीर का मुद्दा भारत का आंतरिक मामला है. इसी क्रम में एक बार फिर पाकिस्तान ने बर्लिन में कश्मीर का मामला उठाया है.

यह भी पढ़ें : अध्यापकों के प्रतिनिधिमंडल ने CM भगवंत मान का किया धन्यवाद

पाक के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने बर्लिन में अपने जर्मन समकक्ष एनालेना बारबॉक के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भुट्टो ने कहा कि पाकिस्तान भारत अधिकृत कश्मीर मुद्दा उठाता रहेगा. हमारा मानना है कि अंतरराष्ट्रीय कानून हर जगह लागू हो. उन्होंने कहा कि हर जगह संयुक्त राष्ट्र (UN) के प्रस्ताव का सम्मान होना चाहिए.

First Published : 07 Oct 2022, 09:50:58 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.