logo-image

T20 World Cup 2022: भुवनेश्वर कुमार की जगह हरभजन सिंह ने इस बॉलर को लाने की कही बात

16 अक्टूबर से होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. भारतीय टीम भी ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर तैयारी में जुट गई है. टीम इंडिया (Team India) ने पर्थ के मैदान पर अपना पहला प्रैक्टिस सेशन भी किया और जमकर पसीना बहाया.

Updated on: 07 Oct 2022, 09:59 PM

नई दिल्ली:

T20 World Cup 2022: 16 अक्टूबर से होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 के लिए उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. भारतीय टीम भी ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर तैयारी में जुट गई है. टीम इंडिया (Team India) ने पर्थ के मैदान पर अपना पहला प्रैक्टिस सेशन भी किया और जमकर पसीना बहाया. भारत के लिए रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बाहर होने के बाद गेंदबाजी कमजोर नजर आ रही है जिससे टीम पार पाना चाहेगी. इसके अलावा एशिया कप (Asia Cup) से ही डेथ बॉलिंग चिंता का कारण बनी हुई है. 

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हार का एक बड़ा कारण डेथ बॉलिंग ही रहा. बार-बार अंत में रन देकर मैच को हाथ से छोड़ देना एक पैटर्न बनता जा रहा है. 19वें ओवर में अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार कुछ खास असर नहीं छोड़ पा रहे हैं.  ऐसे में भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को लेकर बड़ा बयान दिया है.

ये भी पढ़ें: Zaheer Khan Birthday: फिल्म दिखाकर घरवालों को मनाया, जहीर खान ने ऐसे रचाई थी एक्ट्रेस से शादी

हरभजन सिंह का कहना है कि भारत को भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर (Deepak Chahar) के साथ टी-20 विश्व कप खेलना चाहिए. मीडिया से बातचीत में हरभजन सिंह ने कहा कि दीपक दोनों तरफ गेंद को स्विंग करवा सकते हैं और डेथ ओवर में भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. भज्जी का मानना है कि भारत को भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर को टीम में शामिल करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Women's Asia Cup: लगातार 3 जीत के बाद भारत को मिली पहली हार, पाक ने 13 रनों से दी मात

बल्ले के साथ भी योगदान दे सकते हैं दीपक
आपको बता दें कि भारत के लिए जब भी दीपक चाहर की बल्लेबाजी आई है उन्होंने निराष नहीं किया. दीपक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में भी अच्छी पारी खेली थी हालांकि भारत वो मैच जीत नहीं सका था. दीपका का टीम में होना बल्लेबाजी की डेप्थ को बढ़ाता है.