News Nation Logo

Zaheer Khan Birthday: फिल्म दिखाकर घरवालों को मनाया, जहीर खान ने ऐसे रचाई थी एक्ट्रेस से शादी

Chirag Sukhija | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 07 Oct 2022, 05:33:05 PM
Zaheer Khan and Sagarika Ghatge

Zaheer Khan and Sagarika Ghatge (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Zaheer Khan Love Life: भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) आज अपना 44वां जन्मदिन (Zaheer Khan Birthday) मना रहे हैं. जहीर खान का जन्म 7 अक्टूबर 1978 को श्रीरामपुर, महाराष्ट्र में हुआ था. जहीर भारतीय टीम के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 610 विकेट हासिल किए हैं. बाएं हाथ की तेज गेंदबाजी में कपिल देव के साथ जहीर खान का नाम लिया जाता है जो अपने आप में उनके लिए शायद जीवन की एक बड़ी उपलब्धि है. 

टीम के पूर्व स्टार पेसर क्रिकेट फील्ड से इतर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं. उनकी निजी जिंदगी किसी फिल्म से कम नहीं रही है. आपको बता दें कि स्टार पेसर जहीर खान ने फिल्म अभिनेत्री सागरिका घाटगे (Sagarika Ghatge) से शादी की थी. उनकी शादी की कहानी किसी ड्रामेटिक फिल्म जैसी ही थी. दोनों का धर्म अगल होने के चलते परिवार को मनाने में लंबा वक्त बीत गया लेकिन वो कहते हैं ना कि अगर प्यार सच्चा हो तो सब ठीक हो ही जाता है.

ये भी पढ़ें: IND vs SA: मैच में बनाए सिर्फ 3 रन फिर भी शुभमन ने दिग्गजों को छोड़ा पीछे

पार्टी में मिले थे जहीर-सागरिका
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जहीर खान और सागरिका घाटगे एक कॉमन फ्रेंड के जरिए एक दूसरे से मिले थे. रिपोर्ट की माने तो सबसे पहले दोनों की मुलाकात पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी के बेटे और बॉलीवुड एक्टर अंगद बेदी की पार्टी में हुई थी. इसके बाद दोनों के मिलने का सिलसिला शुरु हुआ और दोनों में प्यार हो गया. जहीर खान मुस्लिम हैं और सागरिका हिंदू परिवार से है. इसी कारण दोनों के परिवार वालों को मनाना थोड़ा मुश्किल था. लेकिन साल 2017 में जहीर खान ने अंतरराष्ट्रीय करियर से संन्यास भी लिया और सागरिका से शादी भी रचाई.

ये भी पढ़ें: Women's Asia Cup: लगातार 3 जीत के बाद भारत को मिली पहली हार, पाक ने 13 रनों से दी मात

फिल्म दिखाकर घरवालों को मनाया
जहीर खान ने भारतीय क्रिकेट में काफी रिकॉर्ड्स बनाएं हैं और सागरिका ने फिल्मी दुनिया में खूब नाम कमाया है. सागरिका स्पोर्ट्स फिल्म 'चक दे इंडिया' में भी नजर आई थी. इस फिल्म का फायदा जहीर खान को मिला और उन्होंने अपने घरवालों को ये ही फिल्म दिखाकर सागरिका के बारे में बताया था. जहीर और सागरिका ने इसके बाद अप्रैल 2017 में सगाई की और नवंबर 2017 में शादी कर ली. 

First Published : 07 Oct 2022, 05:33:05 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.