logo-image

इटली में दो मंजिला इमारत से क्रैश हुआ विमान, बच्चे सहित आठ की मौत

इटली के मिलान शहर के पास निजी विमान के एक इमारत से टकरा जाने से आठ लोगों की मौत हो गई. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

Updated on: 04 Oct 2021, 12:30 PM

highlights

  • पिलाटस पीसी-12 विमान रविवार को दो मंजिला इमारत से टकराया
  • एक बच्चे समेत पायलट, सह-पायलट और छह यात्रियों की मौत
  • विमान में सवार लोगों के अलावा हादसे में और कोई हताहत नहीं

मिलान:

इटली के मिलान शहर के पास निजी विमान के एक इमारत से टकरा जाने से आठ लोगों की मौत हो गई. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. शहर के एक उपनगर सैन डोनाटो मिलानी के अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि एक पिलाटस पीसी -12 विमान रविवार को दो मंजिला इमारत से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें एक बच्चे समेत पायलट, सह-पायलट और छह यात्रियों की मौत हो गई. सैन डोनाटो के मेयर एंड्रिया चेची ने दुर्घटना को भयानक बताया. बताया जा रहा है कि मृतक फ्रांसीसी नागरिक थे.

मृतकों में एक भी इटली वासी नहीं
समाचार रिपोर्ट के अनुसार पीड़ितों में से कोई भी इटली का निवासी नहीं था. स्थानीय मीडिया रिपोटरें के अनुसार मिलान के लिनेट हवाई अड्डे से उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद, पायलट को अनहोनी का आभास हो गया था और एक संकटपूर्ण कॉल जारी किया. मिलान में सरकारी वकील टिजि़याना सिसिलियानो ने दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच शुरू करने की घोषणा की है. हालांकि बाद में लाप्रेस और अन्य मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि विमान में एक बच्चे समेत आठ लोग सवार थे. सरकारी ‘राय टीवी’ की ओर से बताया गया कि यात्री संभवत: फ्रांस के नागरिक थे. विमान में सवार लोगों के अलावा इस हादसे में और कोई हताहत नहीं हुआ है. विमान मिलान के निकट एक छोटे से शहर सान डोनाटो मिलानीज के सबवे स्टेशन के निकट दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

यह भी पढ़ेंः LAC पर भारतीय सेना से खौफजदा चीनी सैनिकों ने बदला पेट्रोलिंग तरीका

पार्किंग की कारों में भी आग
जिस इमारत से विमान टकराया, उसमें आग लग गई. दमकलकर्मियों ने बताया कि नजदीक की पार्किंग में खड़ी कारों में भी आग लग गई. राहत की बात यह है कि पार्किंग में खड़े वाहनों में कोई सवार नहीं था. घटना स्थल से उठा काला घना धुआं कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता था. समाचार चैनल स्काय टीजी24 की ओर से बताया गया कि विमान मिलान के लिनेट हवाई अड्डे और इटली के सारदिनिया द्वीप के बीच उड़ान भर रहा था.