logo-image
लोकसभा चुनाव

Israel-Hamas War: इन 5 Video में देखें इजरायल-हमास युद्ध के भयानक मंजर   

Israel-Hamas War : फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास और इजरायल के बीच जारी जंग एक हफ्ता हो चुकी है. दोनों देशों के बीच जारी बमबारी को लेकर कई वीडियो सामने आए हैं, जिसे देखकर आपके रुह कांप जाएंगे.

Updated on: 14 Oct 2023, 06:10 PM

नई दिल्ली:

Israel-Hamas War : इजरायल और हमास के बीच एक सप्ताह से जंग जारी है. इस युद्ध में दोनों देशों के निर्दोष नागरिक मारे जा रहे हैं. फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास ने 7 अक्टूबर को अचानक से गाजा पट्टी से इजरायल पर हमला बोला था. इस दौरान हमास के आतंकियों ने घुसपैठ कर इजरायल के लोगों का कत्लेआम किया. उसने मानवता की सभी हदों को पार कर दिया. इसके बाद इजरायल की सेना एक्टिव हो गई और पूरे देश में युद्ध का सायरन बजा दिया. हमास-इजरायल के बीच जारी युद्ध के कई वीडियो सामने आए हैं, जिससे देखकर आपको वहां की स्थिति के बारे में पता चल जाएगा. 

यह भी पढे़ं : Israel-Hamas War:  हमास ने इजरायल की सुरक्षा कवच को ऐसे तोड़ा, जानें क्या है नई तकनीक

इजरायल की सेना अब गाजा पट्टी में ताबड़तोड़ हमला कर रही है. इजरायल के इस हमले में अबतक कई आतंकवादी मारे गए हैं. इस बीच इजरायली सेना को एक बड़ी सफलता मिली है. उन्होंने गाजा पट्टी में हमास के हवाई विंग के चीफ अबू मुराद को मार गिराया है. इजरायल ने अबतक हमास के कई ठिकानों को पूरी तरह से तबाह कर दिया है. हवाई हमले के बाद इजरायल अब गाजा पट्टी पर जमीन से अटैक करने का प्लान तैयार कर रहा है, इसलिए इजरायल के सैनिक और तोपों को सीमा पर तैनात कर दिया गया है. 
 
देखें इजरायल-हमास युद्ध से संबंधित ये 5 Video

इजरायली सैनिकों द्वारा गाजा सीमा के पास गश्त के साथ-साथ हवाई गश्त की जा रही है, सीमा पर सुरक्षा चौकियां स्थापित की गई हैं.

गाजा सीमा पर लगातार टैंकों से गोलाबारी की जा रही है.

इजराइल ने गाजा सीमा के पास टैंक, युद्ध सामग्री और इजरायली सैनिक तैनात किए हैं.

ये वीडियो तेल अवीव से है, जहां इजरायल-हमास संघर्ष के बीच सायरन बजता दिखाई दे रहा है.

हमास के साथ युद्ध के बीच इजराइल के रक्षा बल गाजा सीमा पर टैंकों के साथ तैनात हैं.

यह भी पढे़ं : Israel-Hamas War: एंटनी ब्लिंकन बोले- आतंकी समूह है हमास तो सऊदी के विदेश मंत्री ने दिया ये जवाब

भारत की दूसरी फ्लाइट में इजरायल से आए 235 भारतीय

आपको बता दें कि भारत ने इजरायल में फंसे भारतीयों निकालने के लिए ऑपरेशन अजय चलाया है. ऑपरेशन अजय के तहत भारत की दूसरी फ्लाइट 235 भारतीय नागरिकों को लेकर नई दिल्ली एयरपोर्ट आई है. इस दौरान विदेश राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह ने इजरायल से आए भारतीयों का स्वागत किया. भारत की पहली फ्लाइट में 212 भारतीय अपने देश लौटे थे.