logo-image
लोकसभा चुनाव

Israel Palestine Conflict : हमास ने इजराइल में इस देश के 17 नागरिकों को बनाया बंदी, अबतक 40 की मौत

Israel Palestine Conflict : इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जारी जंग के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. फिलिस्तीनी आतंकी समूह हमास ने इजराइल में इस देश के 17 लोगों को बंधक बना लिया है.

Updated on: 07 Oct 2023, 06:58 PM

नई दिल्ली:

Israel Palestine Conflict : फिलिस्तीनी हथियारबंद आतंकी ग्रुप हमास और इजराइल के बीच युद्ध शुरू हो गया है. रूस-यूक्रेन के बीच अभी युद्ध थमा ही नहीं था कि इस बीच दुनिया के सामने एक और जंग आ गई है. हमास आसमान से लेकर धरती तक इजराइल पर हमला कर रहा है. इस हमले में अबतक इजराइल के 40 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि हमास उग्रवादियों ने इस देश के 17 नागरिकों को बंधन बना लिया है. 

यह भी पढ़ें : Israel Palestine Conflict : इजराइल और हमास में किसके साथ खड़ा है भारत, PM मोदी ने ट्वीट कर किया साफ

हमास उग्रवादियों ने गाजा पट्टी से इजराइल की धरती पर सात हजार रॉकेट दागे हैं. इस हमले में 40 लोगों की जान चली गई है, जबकि सैकड़ों लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. साथ ही हमास के आतंकी इजराइल के अंदर घुस गए हैं. इस पर इजराइल भी एक्टिव हो गया और उन्होंने युद्ध की स्थिति का ऐलान कर दिया. इसके बाद यरुशलम सहित पूरे इजराइल में हवाई हमले के सायरन बजा दिए गए हैं. इजराइल ने जवाबी कार्रवाई की है. 

यह भी पढ़ें : Israel Palestine Conflict : हमास के हमले में 22 इजराइल नागरिकों की मौत, जानें भारत का क्या रुख?

इजराइल में नेपाल के राजदूत ने एएनआई से कहा कि कम से कम 7 नेपाली घायल हैं और इजराइल में हमास की ओर से 17 नेपाली नागरिकों को बंदी बनाया गया. इस बीच गाजा सिटी से खबर आई है कि इजरायली वायुसेना के दर्जनों लड़ाकू विमान अब गाजा पट्टी में कई स्थानों पर आतंकवादी संगठन हमास के ठिकानों पर हमला किया गया है. वीडियो में तेल अवीव के पास आने वाले रॉकेटों की चेतावनी देने वाले सायरन की आवाजें सुनाई दे रही हैं.