News Nation Logo

50 लोगों के सिर काट शरीर के किए टुकड़े-टुकड़े, ISIS की चपेट में ये देश

ISIS के आतंकी जब नांजबा गांव में पहुंचे तो उन्होंने घरों को आग के हवाले करना शुरू कर दिया था. घरों में आग लगने के बाद जब लोग अपनी जान बचाने के लिए बाहर निकले तो उनके सिर काट दिए गए और शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 11 Nov 2020, 11:25:54 AM
isis

ISIS के आंतकी (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

दुनिया का सबसे खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) धीरे-धीरे अफ्रीकी देश मोजाम्बिक को अपना गढ़ बना रहा है. ISIS के आतंकियों ने मोजाम्बिक (Mozambique) में एक गांव में रहने वाले 50 लोगों के सिर काट दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकियों ने लोगों के सिर काटने के बाद उनके शरीर के भी टुकड़े-टुकड़े कर दिए और पास के एक जंगल में फेंक दिए. इतना ही नहीं, वे गांव की कई महिलाओं को किडनैप कर अपने साथ ले गए.

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- मुसीबतों में डोनाल्ड ट्रंप, पद छोड़ने के बाद जा सकते हैं जेल

पूरा मामला कैबो डेलगाडो राज्य के नांजबा गांव का है. जहां ISIS के आतंकियों ने नांजबा गांव के एक फुटबॉल ग्राउंड में 50 लोगों का सिर धड़ से अलग कर दिया. बता दें कि मोजाम्बिक का कैबो डेलगाडो राज्य प्राकृतिक गैस के लिए जाना जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ISIS के आतंकी मोजाम्बिक में साल 2017 से लेकर अभी तक 2000 से भी ज्यादा लोगों की जान ले चुके हैं.

ये भी पढ़ें- आर्मीनिया में मिसाइल हमले में रूस का हेलिकॉप्टर क्रैश, दो की मौत, एक जख्मी

बताया जा रहा है कि आईएसआईएस के दहशतगर्द जब नांजबा गांव में पहुंचे तो उन्होंने यहां मौजूद घरों को आग के हवाले करना शुरू कर दिया था. घरों में आग लगने के बाद जब लोग अपनी जान बचाने के लिए बाहर निकले तो उनके सिर काट दिए गए और शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए. कैबो डेलगाडो राज्य में ISIS का खौफ इस कदर बढ़ चुका है कि यहां के करीब 4.30 लाख निवासी अपनी जान बचाने के लिए दूसरे राज्यों के लिए पलायन कर चुके हैं.

First Published : 11 Nov 2020, 11:25:54 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.