logo-image

डोनाल्ड ट्रंप पर टूटेगा मुसीबतों का पहाड़, राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देने के बाद जा सकते हैं जेल

न्यूयॉर्क स्थित पेस यूनिवर्सिटी में कॉन्स्टिट्यूशनल लॉ प्रोफेसर बैनेट गर्शमैन ने संभावनाएं जताई हैं कि राष्ट्रपति पद से हटने के बाद डोनाल्ड ट्रंप पर आपराधिक मामले चलाए जा सकते हैं.

Updated on: 10 Nov 2020, 11:06 AM

नई दिल्ली:

डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन अमेरिका के अगले राष्ट्रपति होंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 में जो बाइडेन ने रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को हराकर वाइट हाउस की गद्दी पर कब्जा कर लिया है. चुनाव के नतीजे आने के बाद ट्रंप काफी मुसीबतों में घिर सकते हैं. जी हां, विश्व के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति की कुर्सी गंवाने के बाद डोनाल्ड ट्रंप को जेल जाना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- आर्मीनिया में मिसाइल हमले में रूस का हेलिकॉप्टर क्रैश, दो की मौत, एक जख्मी

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक विशेषज्ञों ने कहा है कि ट्रंप के कार्यकाल में हुए कथित घोटालों के मामले में उन्हें जेल जाना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, ट्रंप को वित्तीय परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है. बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति पद पर रहने की वजह से डोनाल्ड ट्रंप पर फिलहाल किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है.

ये भी पढ़ें- Good News: अमेरिकी फार्मा कंपनी फाइजर का दावा-कोरोना वैक्सीन ट्रायल में 90% कारगर

न्यूयॉर्क स्थित पेस यूनिवर्सिटी में कॉन्स्टिट्यूशनल लॉ प्रोफेसर बैनेट गर्शमैन ने संभावनाएं जताई हैं कि राष्ट्रपति पद से हटने के बाद डोनाल्ड ट्रंप पर आपराधिक मामले चलाए जा सकते हैं. उन्होंने बताया कि डोनाल्ड ट्रंप पर बैंक, टैक्स, मनी लॉन्ड्रिंग, चुनाव से जुड़े धोखाधड़ी के मामलों में आरोप लगाए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के बाद कमला हैरिस की किताबों की बिक्री बढ़ी

रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रंप का बिजनेस भी काफी मुश्किलों से गुजर रहा है. अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स की मानें तो ट्रंप पर 30 करोड़ डॉलर से भी ज्यादा का कर्ज है, जो उन्हें आने वाले 4 सालों के अंदर चुकाना है. यहां ट्रंप के लिए सबसे मुश्किल की बात ये है कि उनका बिजनेस मौजदा समय में काफी मुसीबत में है. हालांकि, ऐसी उम्मीदें भी जताई जा रही हैं कि ट्रंप के लेनदार भुगतान को लेकर उन्हें थोड़ी राहत भी दे सकते हैं.