logo-image

इजराइली चिकित्सा रेजिडेंट, इंटर्न काम पर लौटेंगे, शिफ्ट को लेकर सुलझा विवाद

इजराइली चिकित्सा रेजिडेंट, इंटर्न काम पर लौटेंगे, शिफ्ट को लेकर सुलझा विवाद

Updated on: 21 Oct 2021, 05:30 PM

तेल अवीव:

स्वास्थ्य मंत्री नित्जान होरोविट्ज और मेडिकल रेजिडेंट्स ऑर्गनाइजेशन ऑफ इजराइल (मिर्शम) ने एक संयुक्त बयान में कहा कि 26 घंटे की शिफ्ट को लेकर विवाद सुलझने के बाद 2,600 से अधिक इजराइली चिकित्सा रेजिडेंट और इंटर्न काम पर लौटेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस विवाद को सुलझा लिया गया, क्योंकि मिर्शम ने लंबी शिफ्ट को कम करने के लिए मंत्रालय की बेहतर योजना को स्वीकार कर लिया है।

26 घंटे की शिफ्ट को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ विवाद के बीच 7 अक्टूबर को इजराइली चिकित्सा रेजिडेंट और इंटर्न ने इस्तीफा दे दिया था।

यह दावा करते हुए कि उन्हें 26 घंटे की थकाऊ शिफ्ट में बिना नींद के काम करने के लिए मजबूर किया गया, रेजिडेंट्स और इंटर्न ने अपने काम के तनाव को कम करने के लिए मंत्रालय की मूल योजना को खारिज कर दिया था।

मंत्रालय की नई योजना के अनुसार, मार्च 2022 से शुरू होकर, उत्तरी और दक्षिणी इजराइल के 10 अस्पतालों में शिफ्ट को कम किया जाएगा।

फिर नवंबर में, योजना को मध्य इजराइल के दो अस्पतालों में आंतरिक चिकित्सा और आपातकालीन वार्ड में विस्तारित किया जाएगा।

मार्च 2023 से शुरू होकर, इसे पूरे इजराइल में सभी आंतरिक चिकित्सा और आपातकालीन वाडरें में विस्तारित किया जाएगा।

होरोविट्ज ने कहा, मैं यह सुनिश्चित करने के लिए काम करूंगा कि 2025 के अंत तक योजना पूरी हो जाए, ताकि पूरे देश में सभी शिफ्टों को कम किया जा सके।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.