logo-image

America: कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के दंपति और जुड़वां बेटों की संदिग्ध मौत, पति-पत्नी को लगी थी गोली

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक भारतीय मूल का परिवार संदिग्ध हालत में मृत पाया गया. मृतकों में 42 साल के आनंद सुजीत हेनरी, उनकी पत्नी 40 साल की एलिस प्रियंका और उनके 4 साल के जुड़वां बच्चे नूह और नीथन शामिल हैं.

Updated on: 14 Feb 2024, 05:26 PM

नई दिल्ली :

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक भारतीय मूल का परिवार संदिग्ध हालत में मृत पाया गया. मृतकों में 42 साल के आनंद सुजीत हेनरी, उनकी पत्नी 40 साल की एलिस प्रियंका और उनके 4 साल के जुड़वां बच्चे नूह और नीथन शामिल हैं. मामला तब सामने आया जब मृत परिवार के एक रिश्तेदार ने उन्हें कई कॉल किए, हालांकि जब बात नहीं हो पाई तो उसने पुलिस को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस टीम फौरन मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की तफ्तीश हत्या और आत्महत्या के एंगल से शुरू कर चुकी है...

शुरुआती जांच में पता चला है कि, मृतक परिवार मूल रूप से भारत के दक्षिण राज्य केरल का रहने वाला था. हालांकि मौत के पीछे की असल वजहों का अबतक पता नहीं चल पाया है. सैन मेटो पुलिस लगातार मामले की जांच में जुटी हुई है. पुलिस ने मौका ए वारदात से 9 मिमी पिस्तौल और एक मैगजीन भी बरामद की है. साथ ही पुलिस को पता चला है कि, बाथरूम में गोली लगने से पति-पत्नी की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें: 'भारत सरकार पर देश के लोगों का भरोसा और मजबूत हुआ है', दुबई में बोले पीएम मोदी

गौरतलब है कि, मृतक आनंद और एलिस दोनों पिछले 9 सालों से अमेरिका में रिहाइश थे और आईटी सेक्टर में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर और एक सीनियर विश्लेषक के पद पर नौकरी करते थे. इससे दो साल पहले वे न्यू जर्सी से सैन मेटो काउंटी में रह रहे थे. साल 2020 में ही दंपति ने 17.42 करोड़ रुपये का बंगला खरीदा था.

ये भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर में फिर सुलगी हिंसा की आग, पुलिस ट्रेनिंग सेंटर पर हमला, एक की मौत, 3 घायल

मामले की अतिरिक्त पड़ताल में पता चला है कि, साल 2016 के दिसंबर महीन में आनंद ने तलाक के लिए अर्जी दी थी, मगर अदालत में अलगाव की प्रक्रिया किसी वजह से आगे नहीं बढ़ सकी थी. वहीं आस पड़ोस के लोगों का कहना है कि पति-पत्नी दोनों ही काफी मिलनसार थे और उनका पूरा परिवार काफी खुशनुमा था. फिलहाल सैन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने इस घटना पर शोक जताया है. साथ ही भारत में उनके परिजनों से संपर्क करने में जुटी है.