News Nation Logo

पाकिस्तान में नहीं थम रहा हिंदू लड़कियों का अपहरण, जबरन इस्लाम कबूल करवाया

धर्म परिवर्तन के लिए बदनाम सूबे सिंध में पिछले 36 दिनों में चार हिंदू (Hindu) लड़कियों का अपहरण हो चुका है. इतना ही नहीं, इन लड़कियों को अगवा करने वालों ने अधिकतर का धर्म परिवर्तन कर निकाह भी करवाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 21 Mar 2021, 01:37:24 PM
Imran Khan

अपनी गिरेबां में नहीं झांच पा रहे हैं वजीर-ए-आजम इमरान खान. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के अपहरण का सिलसिला जारी
  • बीते 36 दिनों में चार हिंदी लड़कियों का किया गया अपहरण
  • फिर बलात इस्लाम धर्म में कराया गया परिवर्तन

इस्लामाबाद:

इमरान खान (Imran Khan) के 'नया पाकिस्तान' में हिंदू लड़कियों की स्थित बदतर होती जा रही है. धर्म परिवर्तन के लिए बदनाम सूबे सिंध में पिछले 36 दिनों में चार हिंदू (Hindu) लड़कियों का अपहरण हो चुका है. इतना ही नहीं, इन लड़कियों को अगवा करने वालों ने अधिकतर का धर्म परिवर्तन कर निकाह भी करवाया है. बड़ी बात यह है कि अगवा हुईं चार हिंदू लड़कियों में से तीन नाबालिग हैं. उधर, पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान धर्म परिवर्तन की इन घटनाओं पर चुप्पी साधे हुए हैं. पुलिस भी पूरे मामले की लीपापोती कर रही है, क्योंकि अगवा की गई लड़कियां गरीब अल्पसंख्यक तबके से आती हैं.

सिंध से 13 साल की लड़की अगवा
नया मामला सिंध प्रांत के हैदराबाद जिले का बताया जा रहा है. जहां हुसरी टाउन से 13 साल की हिंदू लड़की का कट्टरपंथियों ने अपहरण कर जबरन निकाह करवा दिया है. पाकिस्तानी नेशनल असेंबली के हिंदू मेंबर रमेश कुमार वांकवानी ने बताया कि किडनैप हुई लड़की का नाम पूजा मेघवार है. हमने पुलिस को लिखित शिकायत दी हुई है. सच्चाई का पता तभी चल पाएगा, जब पुलिस अगवा की गई लड़की को बरामद कर सकेगी. पूजा के पिता चेतन मेघवार एक टेक्सटाइल मिल में काम करते हैं. उन्होंने कहा कि हमने पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाने की बहुत कोशिश की है, लेकिन वे हमारी सुनते ही नहीं है.

यह भी पढ़ेंः अनिल देशमुख की कुर्सी पर संकट, शरद पवार ने दिल्ली बुलाए दो बड़े नेता

पहले भी तीन लड़कियों का हो चुका है अपहरण
इसके पहले भी सिंध सूबे से तीन हिंदू लड़कियों का अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा चुका है. इनके नाम आरती मेघवार, कविता और रीना मेघवार है. द राइज़ न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, आरती मेघवार नाम की नाबालिक हिंदू लड़की को दाहरकी से अपहरण कर लिया गया था. वहीं, दूसरी नाबालिग लड़की कविता को काशमोर के तंगवानी से अगवा किया गया था. तीसरी लड़की रीना मेघवार का अपहरण 13 फरवरी को किया गया था और फिर दादू में एक अधेड़ से उसकी शादी करा दी गई थी.

यह भी पढ़ेंः  दिल्ली में हिंदू परिवार पर हमला, लड़के ने की थी मुस्लिम लड़की से शादी

मौलवियों और अपहरण करने वालों को मिल रहा पैसा!
रीना मेघवार के चाचा हमीर ने बताया कि उन्होंने कई अधिकारियों से इस मामले में शिकायत की है, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ है. हमीरो ने बताया कि उन्हें लड़की से मिलने के लिए प्रेशर बनाया जा रहा है, ताकि उसी बहाने धार्मिक मौलवी मीडिया के सामने यह साबित कर सके कि वह लड़की अपनी मर्जी से आई है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जो व्यक्ति लड़की का अपहरण करता है और जो मौलवी निकाह कराता है उन दोनों को इससे बहुत पैसे मिलते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Mar 2021, 01:35:28 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.