News Nation Logo

पाकिस्तान में मरियम नवाज को दिखाया 'हिंदू देवी', इमरान खान के सांसद को मांगनी पड़ी माफी

अमिर लियाकत हुसैन ने सोशल मीडिया से लेकर जमीन तक हुए बड़े पैमाने पर विरोध तथा कार्रवाई की मांग के बाद अल्पसंख्यक हिंदुओं के प्रति असम्मान प्रकट करने वाला अपना ट्वीट हटा लिया है.

Pankaj Mishra | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 27 Feb 2021, 10:47:39 AM
Aamir Liaquat

पहले कर दी अपमानजनक ट्वीट, बाद में दबाव में पड़ी माफी मांगनी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

कराची:

पाकिस्‍तानी (Pakistan) सांसद अमिर लियाकत हुसैन ने सोशल मीडिया से लेकर जमीन तक हुए बड़े पैमाने पर विरोध तथा कार्रवाई की मांग के बाद अल्पसंख्यक हिंदुओं के प्रति असम्मान प्रकट करने वाला अपना ट्वीट हटा लिया है. रियासत-ए-मदीना बनाने का वादा करने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी के सदस्‍य अमिर ने इसके साथ ही उन्होंने अपने कृत्य के लिए माफी भी मांगी है. इससे अमिर विवाद‍ित ट्वीट को लेकर चौतरफा घिर गए थे. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नैशनल असेंबली सदस्य अमिर लियाकत हुसैन ने विपक्षी नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की बेटी मरियम नवाब का माखौल उड़ाने के लिए हिंदू देवी की तस्वीर के साथ ट्वीट कर विवाद पैदा कर दिया था. हुसैन नामी टीवी प्रस्तोता हैं और प्रसिद्ध धार्मिक विद्वान के रूप में जाने जाते हैं, लेकिन अपने इस कृत्य से वह हिंदू समुदाय, नागरिक समाज और राजनेताओं के निशाने पर आ गए.

'हमारे पास सख्त कार्रवाई की मांग करने का अधिकार'
सिंध प्रांत के थारपार्कर इलाके से पीटीआई के ही प्रतिनिधि रमेश कुमार वंकवानी ने हुसैन के ट्वीट की निंदा करते हुए उसे ‘शर्मनाक’ करार दिया है. पाकिस्तान हिंदू कांउसिल के अध्यक्ष वंकवानी ने ट्वीट किया, ‘खुद को धार्मिक मामलों का विद्वान होने का दावा करने वाले व्यक्ति के शर्मनाक कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं जो दूसरे धर्मों का सम्मान करना भी नहीं जानता.’ वंकवानी ने कहा, ‘इस ट्वीट को तुंरत हटाएं नहीं तो हमारे पास ईशनिंदा कानून के तहत सख्त कार्रवाई की मांग करने और पूरे देश में प्रदर्शन करने का अधिकार है.’

यह भी पढ़ेंः  खुशखबरी, ऐसे हवाई यात्रियों का सफर हो जाएगा सस्ता, DGCA ने दी बड़ी राहत

हिंदुओं के निशाने पर आए
सिंध के उमरकोट से अन्य हिंदू नेता लाल मलही ने भी हुसैन के कृत्य की निंदा की और प्रधानमंत्री खान से इस गैर कानूनी कृत्य पर संज्ञान लेने का आग्रह किया था. हुसैन ने बाद में अपने ट्वीट को हटाते हुए हिंदू समुदाय से माफी मांगी. उन्होंने कहा, ‘मैं जानता हूं कि हिंदू समुदाय की भावना आहत हुई है.’ हुसैन ने कहा, ‘मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं, यह वह सीख है जो मेरा धर्म सिखाता है.’ हुसैन नामी टीवी एंकर भी हैं और प्रसिद्ध धार्मिक विद्वान के रूप में जाने जाते हैं लेकिन अपने इस कृत्य से वह हिंदू समुदाय और राजनेताओं के निशाने पर आ गए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Feb 2021, 07:37:42 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.