logo-image

इमरान खान राजद्रोह के दोषी : नवाज शरीफ

इमरान खान राजद्रोह के दोषी : नवाज शरीफ

Updated on: 03 Apr 2022, 11:10 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और देश के खिलाफ साजिश में शामिल सभी पात्र देशद्रोह के दोषी हैं और उन पर संविधान के अनुच्छेद 6 के तहत मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

मीडिया की खबरों के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री की टिप्पणी पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी द्वारा प्रधानमंत्री इमरान खान की नेशनल असेंबली को भंग करने की सलाह को मंजूरी देने के बाद आई है।

राष्ट्रपति सचिवालय द्वारा जारी संक्षिप्त बयान के अनुसार, पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. आरिफ अल्वी ने पाकिस्तान के इस्लामी गणराज्य के संविधान के अनुच्छेद 48(1) के साथ पठित अनुच्छेद 58(1) के तहत नेशनल असेंबली को भंग करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की सलाह को मंजूरी दे दी है।

नवाज शरीफ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, आज सत्ता के दीवाने एक शख्स ने संविधान को कुचल दिया।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, नवाज, जो पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सर्वोच्च नेता भी हैं, ने कहा कि इमरान खान और राष्ट्र के खिलाफ साजिश में शामिल सभी पात्र उच्च राजद्रोह के दोषी हैं और संविधान के अनुच्छेद 6 के तहत मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

उन्होंने चेतावनी दी कि देश के साथ किसी भी तरह के गलत काम और संविधान की अवहेलना में शामिल किसी को भी कार्रवाई के लिए लिया जाएगा।

नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने इससे पहले संयुक्त विपक्ष द्वारा पेश अविश्वास प्रस्ताव को अनुच्छेद 5 के तहत असंवैधानिक बताते हुए खारिज कर दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.