logo-image

टिड्डियों के हमले को लेकर इमरान खान ने दिया ऐसा मंत्र, बिजनेस टायकून भी शरमा जाएं

कोरोना वायरस (Coronavirus) के साथ ही पाकिस्तान (Pakistan) में टिड्डियों का हमला भी तेज हो गया है. किसानों के पूरे के पूरे खेत टिड्डियों के हमले से बेकार होते चले जा रहे हैं.

Updated on: 04 Jun 2020, 02:58 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) के साथ ही पाकिस्तान (Pakistan) में टिड्डियों का हमला भी तेज हो गया है. किसानों के पूरे के पूरे खेत टिड्डियों के हमले से बेकार होते चले जा रहे हैं. अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने टिड्डियों को लेकर किसानों को ऐसा मंत्र दिया है जिससे आवाम भी हैरान है. पीएम नरेंद्र मोदी की नकल करते हुए इमरान खान ने टिड्डियों के हमले को अवसर में बदलने की अपील करते हुए कहा, लोग टिड्डियों को पकड़कर मुर्गी पालन करने वालों को बेचें, जिससे उन्हें कमाई का नया नजरिया मिलेगा.

यह भी पढ़ें : दिल्ली हिंसा में मारे गए अंकित शर्मा के परिवार ने छोड़ा शहर, उत्तर प्रदेश में ली शरण

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान ने कहा, देश इस समय दो तरह की समस्‍याओं से जूझ रहा है. टिड्डियों का हमला तेज हो गया है और कोरोना वायरस का प्रकोप अपने चरम पर है. ऐसे में लोगों को टिड्डियों के हमले से बचने के लिए उन्‍हें पकड़ना चाहिए और उसे बेचकर कमाई करनी चाहिए. अगर लोग टिड्डियों को पकड़कर मुर्गी पालन करने वालों को बेचेंगे तो उससे उनका इनकम बढ़ेगा. मुर्गी पालन करने वाले टिड्डियों को 15 रुपये प्रति किलो की दर से खरीद लेंगे और मुर्गियों के चारे के रूप में टिड्डियों का इस्‍तेमाल करेंगे.

कैबिनेट की बैठक में इमरान खान ने टिड्डियों के हमले से निपटने के लिए तैयार इस प्रस्ताव का समर्थन किया. इस दौरान उन्‍होंने टिड्डियों को पकड़ने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने की भी बात कही.

यह भी पढ़ें : दिल्ली-NCR वालों के लिए खुशखबरी : लोगों की तकलीफ देख सुप्रीम कोर्ट ने कहा- कॉमन पास बने

पीटीवी न्यूज चैनल के अनुसार, इस समय पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में टिड्डियों को हमला तेज हुआ है. यहां के 31 जिलों में टिड्डियों का हमला होने से फसलें खराब हो गई हैं. खैबर पख्तूनख्वा के 10, पंजाब प्रांत में चार और सिंध में सात जिले टिड्डियों के हमले से प्रभावित हैं.