logo-image

Imran Khan Attack : इस्लामाबाद में लगा लॉकडाउन, शिक्षण संस्थाएं बंद

Imran Khan Attack : पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर जानलेवा हमले के बाद पाकिस्तान में स्थिति बहुत खराब हो गई है. इमरान खान पर हमले के बाद लोग सड़कों पर उतर आए हैं और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इसकी वजह से पाकिस्तान में गृह युद्ध जैसे हालात बन गए हैं.

Updated on: 03 Nov 2022, 11:44 PM

नई दिल्ली:

Imran Khan Attack : पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर जानलेवा हमले के बाद पाकिस्तान में स्थिति बहुत खराब हो गई है. इमरान खान पर हमले के बाद लोग सड़कों पर उतर आए हैं और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इसकी वजह से पाकिस्तान में गृह युद्ध जैसे हालात बन गए हैं. इस बीच पाक सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री की सिफारिश पर इस्लामाबाद में लॉकडाउन लगा दिया गया है.  

यह भी पढ़ें : Air Pollution: वायु प्रदूषण के चलते नोएडा में 8वीं तक के स्कूल बंद

आपको बता दें कि वजीराबाद में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान के आजादी मार्च पर हमलावरों ने अचानक से फायरिंग कर दी है, जिसने उनके दोनों पैरों में गोली लग गई है. इसके बाद पाकिस्तान में माहौल खराब हो गया है. लोगों के विरोध प्रदर्शन रोकने के लिए पाकिस्तान सरकार ने इस्लामाबाद में लॉकडाउन लगा दिया है. इस्लामाबाद की सीमाएं भी सील कर दी गई हैं, ताकि कोई प्रदर्शनकारी राजधानी न पहुंच सके. साथ ही सभी शिक्षण संस्थाएं भी बंद कर दी गई हैं. 

यह भी पढ़ें : Radhika Apte : विक्रम वेधा में बड़ा रोल करना चाहती थीं राधिका आप्टे, दिया बयान

इस हमले में इमरान खान के करीबी की भी मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. भारत ने भी इमरान पर हमले की निंदा की है. भारत ने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम पर हम नजर बनाए रखे हैं. वहीं, हमले के बाद इमरान खान ने कहा कि अल्लाह ने मुझे नई जिंदगी दी है, फिर पूरी ताकत से लौटूंगा.