logo-image

भारत के खिलाफ साजिशें रचने वाला पाकिस्तान हुआ कंगाल, पाक पीएम ने माना

आतंकियों को शरण देने वाला पाकिस्तान अब खुद टूटने की कगार पर पहुंच गया है. पहले उसकी बर्बादी का केवल अंदाजा ही लगाया जा रहा है, लेकिन अब प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी यह बात स्वीकार कर ​ली है.

Updated on: 24 Nov 2021, 05:23 PM

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया के लिए सिर दर्द बना पाकिस्तान ( Pakistan ) अब टूटने की कगार पर पहुंच गया है. खुद वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Pak PM Imran Khan ) ने इसकी पुष्टि की है. पाक पीएम इमरान खान ने स्वीकार किया है कि उनके कार्यकाल में देश बर्बादी के कगार पर पहुंच गया है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इमरान खान ने माना है कि उनकी सरकार के कोष में देश चलाने पर्याप्त धन नहीं है. यही वजह है कि उसको पैसे के लिए अन्य देशों की ओर देखना पड़ता है. दरअसल, पाक प्रधानमंत्री इमरान खान फेडरल बोर्ड ऑफ रिवेन्यु (FBR) के पहले ट्रैक एंड ट्रेस सिस्टम (TTS) के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ रहा विदेशी कर्ज और कम  कर राजस्व अब राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा बन गया है. 

यह भी पढ़ें: कैटरीना कैफ के हाथों में रचेगी सोजत की मेहंदी, इस दिन होगी शादी

योजनाओं पर खर्च करने के लिए भी संसाधन नहीं

पाक प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के पास अब कल्याणकारी योजनाओं पर खर्च करने के लिए भी संसाधन नहीं रह गए हैं. इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि मौजूदा समय में उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती यह है कि हमारे पास देश चलाने के लिए पर्याप्त धन नहीं है. गौरतलब है कि पाकिस्तान इस समस्या से निकलने के लिए टीटीएस तंबाकू, खाद, चीनी व सीमेंट समेत महत्वपूर्ण क्षेत्रों के प्रोडक्शन और बिक्री की इलेक्ट्रॉनिक निगरानी पर काम करेगा. इससे पाकिस्तान को उम्मीद है कि सिस्टम में ट्रांसपेरेंसी लाने से उसके रेवेन्यू में बढ़ोत्तरी होगी.