logo-image

इमरान खान ने अपनी पूर्व पत्नियों पर लगाए आरोप, कहा-दुश्मनों ने उसे दी थी बड़ी रकम 

इमरान खान ने कहा,

Updated on: 30 Apr 2022, 06:39 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अपने पारिवारिक जीवन  को लेकर चर्चा में है. चर्चा का कारण इमरान का अपनी पूर्व पत्नियों पर लगाए गए आरोप हैं.  इमरान खान ने अपनी पत्नियों जेमिमा गोल्डस्मिथ और रेहम खान का नाम लिए बगैर बड़े आरोप लगाए. उन्होंने शुक्रवार को लाहौर में अपनी पार्टी पीटीआई के कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन में कहा कि ईद के बाद 'शरीफ माफिया' द्वारा उनके खिलाफ चरित्र-हत्या अभियान शुरू किया जाएगा जैसा कि पहले बेनजीर भुट्टो के खिलाफ किया गया था.खान ने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी को दुश्मनों ने पैसे दिए थे ताकि उनके खिलाफ किताब लिखी जा सके.जवाब में उनकी पत्नी रेहम खान ने तंज कसा, कहा कि शादी करने के लिए कितने दिए होंगे?

रेहम खान ने ट्विटर में व्यंग्यात्मक लहजे से पूछा कि क्या इमरान खान ने जिस भुगतान का उल्लेख किया था, वह 'एक साल के लिए उसके साथ रहने के लिए' था? "कृपया उनसे पूछें कि उन्होंने उससे शादी करने के लिए मुझे कितना भुगतान किया? उनके साथ एक साल तक रहने के लिए? उन्होंने मुझे लगातार मेरा पीछा करने के लिए कितना भुगतान किया !! व्यामोह एक बीमारी है !!"

अपनी पहली पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ का नाम लिए बिना उनकी पहली पत्नी इमरान खान ने कहा, "यह वही शरीफ माफिया है जिसने इस्लाम अपनाने के बाद पाकिस्तान आई एक महिला के खिलाफ अभियान चलाया था. उन्होंने उसे यहूदी बताया और उसके खिलाफ फर्जी केस दर्ज कराया जो एक साल तक चला." इमरान ने यह स्पष्ट किया कि वह जेमिमा गोल्डस्मिथ के बारे में बात कर रहे थे, जिनकी 1995 से 2004 तक लगभग 9 वर्षों तक शादी रही. तलाक के बाद कई साक्षात्कारों में जेमिमा ने पाकिस्तान में यहूदी विरोधी हमलों का सामना किया.इमरान खान के प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद जेमिमा के लंदन स्थित घर के सामने इमरान खान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए थे.

यह भी पढ़ें : मुंबई : कोर्ट से राणा दंपति को नहीं मिली जमानत, 2 मई को आएगा फैसला

इमरान खान ने अपनी दूसरी पत्नी रेहम खान का नाम लिए बिना कहा, "यह वही माफिया है जिसने 2018 के चुनाव से पहले एक महिला को मेरे खिलाफ किताब लिखने के लिए भुगतान किया था."

गौरतलब है कि बीबीसी की पूर्व पत्रकार रेहम खान ने अपने जीवन और संघर्षों पर 'रेहम खान' नामक एक पुस्तक प्रकाशित की थी और किताब के एक बड़े हिस्से में इमरान खान के बारे में सनसनीखेज खुलासे, उनकी आध्यात्मिकता, काले जादू में दृढ़ विश्वास आदि के बारे में लिखा था.